Home » इंडिया » social media reactions after pakistan foreign minister statement on salman khan verdict that he is muslim
 

सलमान पर नापाक बयान देने वाले पाक मंत्री हुए ट्रोल, लोग बोले सैफ हिन्दू हैं क्या?

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2018, 10:32 IST

सलमान खान को 20 साल पुराने काला हिरन मामले में जोधपुर कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई है. सलमान खान को हुई इस सजा को लेकर लोगों के बीच से अलग अलग तरह की प्रतिक्रिया आ रही है. इसी दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने सलमान की सजा पर बेतुका बयान दिया है.

सलमान की सजा पर प्रतिक्रिया देते उन्होंने कहा कि सलमान खान को अल्पसंख्यक होने के कारण सजा दी गई है. इतना ही नहीं, आसिफ ने दावा किया कि अगर सलमान का संबंध सत्तारूढ़ पार्टी से होता तो उसे कम सजा मिलती. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि सलमान खान को 5 साल की सजा सिर्फ इसलिए दी गई, क्योंकि वो अल्पसंख्यक (मुस्लिम) समुदाय से आते हैं और यह भेदभाव दिखलाता है.

ये भी पढ़ें- काला हिरण शिकार केस: 'भाईजान' को सोमवार तक रहना पड़ सकता है जेल की सलाखों में

जियो न्यूज के "शो कैपिटल" टॉक में दिए इंटरव्यू में ख्वाजा ने कहा, "अगर वो उसी समुदाय से होते जिसकी वहां सरकार है तो शायद उन्हें इतनी कड़ी सजा नहीं मिलती और कोर्ट भी नरमी बरतता."

गौरतलब है कि काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को गुरुवार को जोधपुर कोर्ट ने दोषी मानते हुए 5 साल की सजा सुनाई है. आज (6 अप्रैल) मामले में सलमान की ओर से जोधपुर के सेशन कोर्ट में डाली गई जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है. काला हिरण का शिकार करने पर सलमान खान के खिलाफ जोधपुर में तीन मामले दर्ज किए गए थे, जबकि एक मामला अवैध हथियार रखने का था.

सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल 
इस बयान पर आसिफ सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए.  लोगों ने उनको सोशल मीडिया पर जवाब दिया.  आसिफ का बयान जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, उस पर ट्वीट्स के जरिए कमेंट आने शुरू हो गए. 
एक और शख्स ने पूछा- संजय दत्त के बार में क्या कहेंगे? उनको 1993 के बम ब्लास्ट केस में सजा सुनाई गई थी. एक विदेश मंत्री से आप इस तरह के बयानों की उम्मीद नहीं रख सकते. 
एक शख्स ने पूछा- इस केस में सैफ अली खान को बरी कर दिया गया. क्या वो हिंदू हैं?

First published: 6 April 2018, 10:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी