Home » इंडिया » Soil hump demolished in Kannauj, 4 dead & 2 in critical condition
 

कन्नौज में ढहा मिट्टी का टीला, चार की मौत, दो की हालत गंभीर

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में मिट्टी खोदते वक्त वहां बना टीला धंसने से सात लोग इसके नीचे आ गए. इससे चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो की हालत गंभीर बनी हुई है.

रविवार को सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के संसदीय क्षेत्र कन्नौज में घर की पुताई के लिए कुछ लोग मिट्टी खोद रहे थे. घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के चौधरी सराय मोहल्ले में कांशीराम कॉलोनी की है. 

कॉलोनी के पीछे मिट्टी खोद रहे मकरंदनगर के युसूफपुर भगवान की ममता (40), खुशी (12),कशिश (10) और शेरू (10) समेत कई और अचानक टीला धंसने से उसके नीचे दब गए. आसपास वाले मदद के लिए दौड़े और बड़ी मुश्किल से सभी को निकाला. लेकिन उपरोक्त सभी ने अस्पताल ले जाने के रास्ते में दम तोड़ दिया. जबकि शीतल (18) और शिवकांती (15) को कानपुर रेफर कर दिया गया.

बाकी घायलों का उपचार जिला अस्पताल में किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि हादसे के बाद प्रशासन की ओर से राहत कार्य शुरू करवाने में भी देरी हुई. मिट्टी हटाने के लिए जेसीबी भी करीब डेढ़ घंटे बाद पहुंची. टीले के नीचे से सात लोगों को निकाल लिया गया जबकि नौ लोगों के दबे होने की बात कही जा रही है. 

वहीं, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घटना पर संवेदना व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. 

First published: 16 October 2016, 7:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी