Home » इंडिया » Some shops of Indians in Congo attacked and some Indians have been injured,possibily in reaction to murder of Congolese student in Delhi:MEA
 

अफ्रीकी देश कॉन्गो में भारतीयों पर हमला, दिल्ली में हुई हत्या की प्रतिक्रिया का शक

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2016, 18:09 IST
(अफ्रीका गाइड)

अफ्रीकी देश कॉन्गो में भारतीयों पर हमले की खबर है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने इस बात की जानकारी दी है. विदेश मंत्रालय के मुताबिक कॉन्गो में भारतीय समुदाय के लोगों की दुकानों को निशाना बनाया गया.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, "कॉन्गो में भारतीयों की कुछ दुकानों हमला हुआ है, जिसमें कुछ भारतीय जख्मी हो गए हैं. ऐसी संभावना है कि दिल्ली में कॉन्गो के युवक की हत्या की प्रतिक्रिया स्वरूप ऐसा हुआ है."

विदेश मंत्रालय का कहना है, "भारतीय दूतावास इस मामले में कॉन्गो के अधिकारियों के संपर्क में है और अब हालात काबू में हैं. भारत और कॉन्गो के बीच बहुत पुराने संबंध हैं."

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा, "भारतीय शिक्षा पद्धति के जरिए हजारों अफ्रीकी छात्र आगे भी लाभ उठाते रहेंगे. हम उन्हें पूरी सुरक्षा का भरोसा देते हैं."

दिल्ली के वसंत कुंज में हुई थी हत्या

दिल्ली पुलिस ने अफ्रीकी देश कॉन्गो के शख्स की हत्या के सिलसिले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है. शुक्रवार को वसंत कुंज इलाके में कॉन्गो के एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी.

पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. मृतक ऑलिवा की पहचान अफ्रीका महाद्वीप के कॉन्गो देश के नागरिक के तौर पर हुई थी.

वसंत कुंज नॉर्थ थाना क्षेत्र के किशनगढ़ में वारदात को अंजाम दिया गया था. ऑलिवा की हत्या किस मकसद से की गई, इसकी तफ्तीश में पुलिस जुटी है. जांच में पता चला था कि ऑलिवा इस इलाके में देर रात किसी काम से आया था और वहां उसका तीन-चार स्थानीय युवकों से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. जो मारपीट में बदल गया.

First published: 26 May 2016, 18:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी