Home » इंडिया » somnath bharti dog don attemt to killed
 

आप नेता सोमनाथ भारती के कुत्ते 'डॉन' की हत्या का प्रयास

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(एजेंसी)

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और एमएलए सोमनाथ भारती ने दावा किया है कि उनके पालतू कुत्ते को जान से मारने की कोशिश की गई.

भारती का यह वही कुत्ता है जो उनकी पत्नी लिपिका को कथित तौर पर काटने को लेकर खबरों में था. ‘डॉन’ नाम के इस कुत्ते के पीछे की टांग और चेहरे पर चोटें लगी है.

भारती ने आरोप लगाया कि पुलिस पिछले महीने उनके घर की इमारत में आग लगने के कारण की जांच करने से इनकार कर रही है. मालवीय नगर से आप एमएलए भारती का कहना है, उनके कुत्ते पर उनके घर के बाहर हमला किया गया था.

भारती ने कहा, "किसी ने मेरे कुत्ते को पत्थर से मारा था जिसकी वजह से उसके पीछे की टांग पर और उसके चेहरे पर चोट लग गई थी."

आप एमएलए भारती ने इस मामले में एक ट्वीट किया, "प्राथमिकी, जेल, फर्जी मामले, मुझ पर हमला करने की कोशिश ओर अब मेरे कुत्ते पर हमला करने की कोशिश. पुलिस ने मेरी इमारत में लगी आग की घटना की जांच करने से इनकार कर दिया है."

पत्नी को 'डॉन' से कटवाने का भी आरोप

गौरतलब है कि पत्नी लिपिका के द्वारा भारती पर किये गए घरेलू हिंसा के केस में दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के कुत्ते 'डॉन' को भी आरोपी बनाया गया था.

इस केस में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार ने अपने निर्णय में कहा था, "30 सितंबर की पुलिस की केस डायरी बताती है कि पशु अस्पताल के डॉक्टरों ने परीक्षण किया और याचिकाकर्ता (भारती) को डॉन को निर्देश देने के लिए कहा गया. जैसे- डॉन आओ, डॉन भौंको, डॉन काटो...डॉन बैठो आदि. लेकिन डॉन ने उनके निर्देशों पर प्रतिक्रिया नहीं दी."

सोमनाथ भारती की पत्नी लिपिका ने शिकायत में कहा था कि सोमनाथ उन्हें अपने कुत्ते से कटवाते थे.

कोर्ट ने कहा कि पुलिस की स्टेटस रिपोर्ट और भारती और लिपिका के बीच ईमेल से पता चलता है कि कुत्ते के काटने की कथित घटना के कुछ दिनों बाद तक डॉन लिपिका के ही घर में रहा था और भारती के वहां नहीं होने पर लिपिका ही उसकी देखभाल कर रही थी.

अदालत ने भारती के पालतू कुत्ते ‘डॉन’ को क्लीन चिट देते हुए कहा था कि कुत्ते के उनकी पत्नी को काटने का आरोप सही नहीं है.

First published: 25 August 2016, 12:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी