Home » इंडिया » Son of Ex. Major General arrested in Goa for terror links
 

पूर्व मेजर जनरल का बेटा आतंकी लिंक के संदेह में गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2016, 17:48 IST

गोवा पुलिस की आतंकवाद निरोधक शाखा ने समीर सरदाना नाम के आदमी को आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में हिरासत में लिया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक समीर के पिता भारतीय सेना के पूर्व मेजर जनरल हैं. इस मामले में पुलिस ने बताया है कि 44 साल का समीर हिंदू है, लेकिन वह इस्‍लाम धर्म को मानता है.

समीर से गोवा एटीएस लगातार तीन दिनों से पूछताछ कर रही थी. उसके बाद उसे हिरासत में लिया गया है. गिरफ्तारी के बाद उसके पास से आतंकियों से संबंधित कुछ दस्‍तावेजों को भी जब्त किया गया है.

चार्टर्ड अकांउटेंट समीर सरदाना हांगकांग, मलेशिया और सऊदी अरब समेत कई देशों में विभिन्न मल्टीनेशनल कंपनियों के लिए काम कर चुका है. गोवा पुलिस ने सोमवार को वास्को स्टेशन पर संदिग्ध हालत में घूमता पाया गया था. पुलिस ने जब उसे पकड़ा तो उसके पास से पांच पासपोर्ट और चार मोबाइल फोन भी बरामद हुए.

समीर की गिरफ्तारी के मामले में गोवा एटीएस का कहना है कि समीर के पास कुछ ऐसे लेटर्स और ई-मेल मिले हैं जिनमें देश में पिछले दिनों हुए कुछ बम धमाकों का जिक्र है. पुलिस इस मामले में और भी पड़ताल कर रही है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट समीर मुंबई में रहता है और वास्को और पणजी में बीते कुछ दिनों से उसकी गतिविधियां संदिग्ध रही हैं.

मूलरूप से देहरादून के रहने वाले समीर बारे में पता लगाने के लिए गोवा एटीएस ने देहरादून पुलिस से भी संपर्क किया है. इस मामले में छानबीन करने पर पता चला है कि समीर का एक भाई दिल्ली में डॉक्टर है.

वहीं समीर के पिता ने गोवा एटीएस के द्वारा अपने बेटे की गिरफ्तारी को पूरी तरह से गलत बताया गया है. पिता का कहना है कि समीर निर्दोष है और उसके खिलाफ साजिश की जा रही है.

First published: 4 February 2016, 17:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी