Home » इंडिया » Sonbhadra: Shashi Tharoor tweets why is our government so obsessed with tonne-mann-dhan
 

सोनभद्र में 3000 टन सोने की खबर निकली झूठी तो शशि थरूर ने मोदी सरकार पर बोला हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2020, 17:17 IST

Shashi Tharoor tweets on Sonbhadra: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले से 3000 टन सोना निकलने की खबर ने पिछले हफ्तेभर में देश में तूफान मचा दिया है. हालांकि जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (जीएसआई) ने इस खबर को झूठ बताया और कहा कि वहां सिर्फ 160 किलो सोना ही मिल सकेगा. इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार पर हमला बोल दिया है.

सोनभद्र से हजारों टन सोना मिलने की खबर झूठी होने के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार को टन-टना-टन बातें नहीं करनी चाहिए या कम करनी चाहिए. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि टन-मन-धन को लेकर ये सरकार जुनूनी हो गई है.

थरूर ने ट्वीट किया, "टन-मन-धन को लेकर हमारी सरकार इतनी जुनूनी क्यों है? गृह मंत्रालय ने पहले पांच मिलियन टन इकोनॉमी की बात कही, इसके बाद यूपी में 3350 टन गोल्ड की बात सामने आई,  यह बाद में मात्र 160 किलो निकली. सरकार को टन-टना-टन बातें थोड़ी कम करनी चाहिए."

इसके अलावा शशि थरूर ने एक और ट्वीट किया. थरूर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा. थरूर ने एक फोटो शेयर किया. इस फोटो में एक कलाकार दीवार पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप की पेंटिंग बना रहा है. थरूर ने लिखा कि ट्रंप वॉल, या गरीबी को ईंट और पेंट से ढंकने की कोशिश.
"इन दिवारों से साफ जाहिर है
वो दिखावे में खूब माहिर है
इस गरीबी से अमीरी का सफर
कुछ ही लम्हो में नाप देता है
करता इतना ही है 'थरूर' वो बस
सच... दीवारों से ढांप देता है."

गौरतलब है कि जीएसआई ने साफ कर दिया है कि सोनभद्र में तीन हजार टन सोना नहीं है. जीएसआई ने बताया कि वहां मात्र 160 किलो सोना ही मिलने की संभावना है और वह भी औसत दर्जे का. जीएसआई ने आगे यह भी कहा कि यह झूठ फैलाया गया. 

सोनभद्र: GSI के नए खुलासे से टूट सकती है भारत की उम्मीद, सिर्फ 160 किलो सोना होने का दावा

सोनभद्र में मिला सोने का अकूत भंडार बन सकता है मिट्टी का ढेर, खुदाई को लेकर आई बड़ी खबर

First published: 23 February 2020, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी