Home » इंडिया » Sonia Gandhi addresses Congress leaders at Congress Plenary Session in new delhi
 

कांग्रेस महाधिवेशन में सोनिया बोली- सत्ता के मोह और डर से मुक्त भारत बनाएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2018, 16:09 IST

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस का 84वां महाधिवेशन हो रहा है. महाधिवेशन के पहले दिन देश भर से जमा हुए पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार यह अधिवेशन हो रहा है. खास बात यह है कि यह अधिवेशन आठ साल बाद हो रहा है.

इस अधिवेशन में राहुल गांधी के उद्घाटन भाषण के बाद जहां कई नेताओं ने भाषण दिया. वहीं सबसे ज्यादा इंतजार पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के भाषण का था. जैसे ही सोनिया गांधी मंच पर आईं पूरा स्टेडियम शोर और तालियों ने गूंज उठा.

अपने भाषण की शुरुआत करते हुए सोनिया गांधी ने सबसे पहले पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को बधाई दी. इसके बाद उन्होंने मोदी सरकार पर हमला किया. उन्होंने कहा कि राहुल ने बहुत ही चुनौतीपूर्ण समय में ये जिम्मेवारी संभाली है. हमें उनके साथ मिलजुल कर काम करना चाहिए. यह समय हमें अपनी निजी अहम और स्वार्थ देखने का नहीं है.

उन्होंने कहा कि आज केवल एक ही बात मायने रखती है कि जिस महान पार्टी से हमारा पुराना नाता है, उसे कैसे और मजबूत बनाई जाए ताकि पार्टी को जीत होगी. पार्टी की जीत देश की जीत होगी, हम सबकी जीत होगी.

सोनिया ने कहा कि आज देखकर बहुत दुख होता है कि हमारी सफल योजनाओं को मोदी सरकार बर्बाद कर रही है, उसे कमजोर कर रही है. मोदी सरकार सत्ता के नशे में मस्त है. उन्होंने कहा कि सत्ता के अहंकार के आगे न कांग्रेस झुकी है ना झुकेगी.

मोदी सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार विपक्ष के खिलाफ फर्जी मुक़दमे लगाने, मीडिया को सताने का काम कर रही है. उन्होंने कहा इसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी लड़ती रहेगी. उन्होंने कहा कि कुर्सी के लिए पीएम मोदी झूठी नारेबाजी कर रहे हैं, कांग्रेस उन्हें 2019 में सबक सिखाएगी.

First published: 17 March 2018, 15:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी