Home » इंडिया » Sonia Gandhi: They are most welcome on BJP saying they will present new revelations in agusta westland
 

सोनिया गांधी: अगस्ता वेस्टलैंड पर बीजेपी के आरोपों का स्वागत

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2016, 14:18 IST

सोनिया गांधी ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बीजेपी के आरोपों पर एक बार फिर निशाना साधा है. इटली की मिलान कोर्ट ऑफ अपील्स का फैसला आने के बाद बीजेपी लगातार इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष को घेर रही है.

सोनिया गांधी से जब अगस्ता मामले में बीजेपी के जल्द ही नए खुलासे करने के दावों पर जब सवाल पूछा गया, तो सोनिया ने कहा, "उनका बहुत स्वागत है."

gandhi

किरीट सोमैया का कनिष्क पर आरोप


इस बीच बीजेपी के सांसद किरीट सोमैया ने लोकसभा में ये मुद्दा उठाया. सोमैया ने कहा कि उनके पास दस्तावेज मौजूद हैं कि किस तरह से अगस्ता वेस्टलैंड और कॉमनवेल्थ घोटाला एक दूसरे से जुड़ा हुआ है.

सोमैया ने लोकसभा में दावा किया कि एमआर एमजीएफ कंपनी के पूर्व डायरेक्टर माइकल हेशकी, कॉमनवेल्थ घोटाले और हेलीकॉप्टर डील घोटाले में शामिल रहे हैं.

सोमैया का कहना है कि एमआर एमजीएफ कंपनी को राहुल गांधी के सलाहकार कनिष्क के परिवार ने खड़ा किया था. सोमैया ने इस मामसले में कनिष्क की भूमिका की जांच की मांग की. सोमैया ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई को चिट्ठी भी लिखी है.

वहीं किरीट सोमैया के बयान पर लोकसभा में कांग्रेस के सदस्यों ने शोरगुल किया. वहीं सोमैया के आरोपों को राहुल गांधी ने खारिज किया है. 

gandhi2

राहुल ने आरोपों को किया खारिज


अगस्ता वेस्टलैंड मामले पर सफाई देते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि उनके ऊपर लगाए जा रहे आरोप गलत हैं और अगस्ता वेस्टलैंड मामले से उनका कोई संबंध नहीं है.

किरीट सोमैया के आरोपों पर राहुल गांधी ने कहा है कि उनके पास दिल्ली के साकेत इलाके में दो दुकानें हैं. इसका जिक्र चुनावी हलफनामे में भी किया गया है. इसमें गलत क्या है.

मंगलवार को राहुल गांधी ने अगस्ता वेस्टलैंड और कॉमनवेल्थ घोटाले में बीजेपी की तरफ से उनका नाम जोड़ने पर खुशी जताई थी. राहुल ने कहा था कि अक्सर मुझे निशाना बनाया जाता है और मुझे खुशी है कि वो मुझे फिर से निशाना बना रहे हैं.

First published: 4 May 2016, 14:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी