Home » इंडिया » Sonia Gandhi to remain Congress party's interim president: Congress Working Committee
 

सोनिया गांधी बनी रहेंगी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष, CWC की बैठक में लिया गया फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2020, 19:12 IST

Sonia Gandhi Congress Interim President: सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में फिलहाल यही फैसला लिया गया है. कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में कहा गया कि अगले 6 महीने में कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव हो जाएगा.

दरअसल, कांग्रेस पार्टी के 23 शीर्ष नेताओं की तरफ से पूर्णकालिक नेतृत्व की मांग करते हुए पत्र लिखा गया. इसके एक दिन बाद कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई. इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चिट्ठी का विरोध किया. बता दें कि चिट्ठी में गुलाम नबी आजाद ने भी हस्ताक्षर किया था. आजाद ने बैठक में कहा कि उन्हें सोनिया गांधी और राहुल गांधी से कोई दिक्कत नहीं है.

गुलाम नबी आजाद ने समेत पत्र लिखने वाले असंतुष्ट नेताओं ने कहा कि वे सजा का सामना करने के लिए तैयार हैं. लेकिन वह कांग्रेस पार्टी के प्रति वफादार हैं और रहेंगे. बता दें कि जब कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शुरू हुई तो उसके बाद ही सोनिया गांधी ने साफ कह दिया था कि वह अब पद पर नहीं बनी रहना चाहतीं. उन्होंने कहा था कि पार्टी उनकी जगह किसी और नियुक्त करे.

दूसरी तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चिट्ठी भेजे जाने का विरोध जताया था. उन्होंने कहा था कि सोनिया गांधी इस वक्त बीमार थीं तो क्यों यह चिट्ठी भेजी गई. राहुल गांधी ने कहा कि जब कांग्रेस मध्य प्रदेश और राजस्थान के सियासी संकट को लेकर जूझ रही है और सोनिया गांधी बीमार हैं, तभी चिट्ठी क्यों भेजी गई.

Muharram 2020: जानिए हजरत इमाम हुसैन और इमाम हसन की कहानी, ये है इतिहास

अनलॉक 4.0 में शुरु हो सकती हैं दिल्ली मेट्रो की सेवाएं, जल्द जारी होंगी नई गाइडलाइन्स

First published: 24 August 2020, 19:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी