Home » इंडिया » sonia rahul targets bjp with 'loktantra bachao'rally
 

मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस की 'लोकतंत्र बचाओ' रैली

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2016, 11:12 IST

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के मामले में बीजेपी के निशाने पर चल रही कांग्रेस ने पलटवार किया है. दिल्ली के जंतर-मंतर से संसद भवन तक आज कांग्रेस का 'लोकतंत्र बचाओ' मार्च है.

जंतर-मंतर पर रैली सुबह साढ़े नौ बजे शुरू हुई. जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह सहित प्रमुख कांग्रेसी नेताओं के अलावा सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा भी शामिल हुए.

rahul-gandhi-loktantra

पीएम मोदी-आरएसएस पर हमला


रैली में भाषण के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि आज हिंदुस्तान में सिर्फ दो लोगों की बात चलती है, नरेंद्र मोदी जी और मोहन भागवत जी.

वहीं सोनिया गांधी ने उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाने के मुद्दे पर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. सोनिया ने कहा,"सत्ता की इनकी भूख बढ़ती जा रही है और लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई हमारी सरकार गिराकर लोकतंत्र की हत्या की गई है."

'संघर्ष के लिए तैैयार'


सोनिया ने कहा कि आज उत्तराखंड के जंगल जल रहे हैं और वहां कुछ नहीं हो पा रहा है क्योंकि वहां कोई सरकार नहीं है. सोनिया ने कहा, "लोकतंत्र की चाहे ईंट से ईंट बज जाए, लेकिन इनका लक्ष्य सिर्फ एक ही है कि सब कुछ इनके चंगुल में हो."

सोनिया ने कहा, "जिंदगी ने मुझे संघर्ष करना सिखाया है, हमने बहुत सारी चुनौतियों का सामना किया, उन्हें नहीं पता कि हम किस मिट्टी के बने हैं."

वहीं खबर आ रही है कि वहां तैनात सुरक्षाकर्मी मार्च को पार्लियामेंट स्ट्रीट पर ही रोक लेंगे. क्योंकि संसद सत्र चलने के कारण संसद भवन के आसपास के इलाके में धारा 144 लागू है.

रैली में शामिल हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने कहा कि देश में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है और बीजेपी अगस्ता मामले के बहाने मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशि‍श कर रही है.

congress-bjp

इस रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के कथि‍त प्रयासों को लेकर बीजेपी के रवैये का भारी विरोध किया.

First published: 6 May 2016, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी