Home » इंडिया » sonu nigam azaan tweet row Now, Rs 51 crore bounty on Sonu Nigam's head
 

सोनू निगम का सिर कलम करने वाले को 51 करोड़ रुपये का ईनाम देने की घोषणा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2017, 10:18 IST

सोनू निगम ने एक ट्वीट कर, घर के पड़ोस में मस्जिद से आनी वाली 'अज़ान' की ऊंची आवाज़ों पर आपत्ति जताई थी. हालांकि उन्होंने ये बात बाक़ी धर्मों के लिए भी कही थी, लेकिन उनके इस बयान ने तूल पकड़ लिया.

सोनू के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया में काफ़ी विवाद हुआ था. मौलवी ने सोनू के खिलाफ़ फ़तवा जारी करते हुए बयान दिया था, कि जो भी व्यक्ति सोनू निगम का सिर गंजा कर देगा, वह उसे दस लाख रुपए देंगे.जिसके जवाब में सोनू ने उन्हें पैसे तैयार रखने को कहा था.

सोनू ने मौलवी को करारा जवाब देते हुए, अपना सिर मुंडवा लिया था. अज़ान वाले बयान पर कुछ लोगों ने सोनू की आलोचना की, तो कुछ बॉलीवुड हस्तियां सोनू के समर्थन में सामने आई.

अब नेशनल फ़्यूचर पार्टी के राष्टीय अल्पसंख्यक समाज के अध्यक्ष रिज़वान मालिक ने अज़ान को गुंडा गर्दी बोलने वाले सोनू निगम की गर्दन कलम करने वाले को 51 करोड़ रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है. इतना ही नहीं, ईनाम रखने वाले ने अपना नबंर भी दिया है.

 

गौरतलब है कि सोनू निगम कुछ दिन पहले मस्जिदों में होने वाली अजान की वजह से सुबह की नींद में खलल पड़ने से नाराज हो गए थे. उन्होंने इसको लेकर ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाली थी. सोनू ने सोमवार सुबह एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए कहा, 'ईश्वर सभी पर कृपा करे. मैं मुस्लिम नहीं हूं और आज अजान से जागा. भारत में कब तक धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोना पड़ेगा.' इसके बाद से वह विवादों के घेरे में आ गए. हालांकि सोनू निगम ने स्पष्ट कहा है कि वह अपने बयान पर कायम हैं.

उन्होंने ट्वीट करके कहा कि उनका बयान किसी धर्म के नहीं, बल्कि लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के खिलाफ था. एक ट्वीट में उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता है कि कोई मंदिर या गुरुद्वारा इलेक्ट्रिसिटी का इस्तेमाल उन लोगों को उठाने के लिए करते हैं जो उस धर्म का पालन नहीं करते. तो फिर ऐसा क्यों...?' अपने अंतिम ट्वीट में सोनू ने इसे गुंडागर्दी बता दिया.
उन्होंने लिखा, 'गुंडागर्दी है बस।' सोनू के इस ट्वीट के बाद कई लोगों ने उन्हें घर बदलने की सलाह दी थी.

First published: 23 April 2017, 10:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी