Home » इंडिया » Sonu Nigam Government must take action against those who issue fatwa
 

अजान के बाद फतवा जारी करने वालों के ख़िलाफ़ बोले सोनू निगम

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2017, 11:20 IST

गायक सोनू निगम ने केन्द्र सरकार से मांग की है कि फतवा जारी कर जान लेने की धमकी देने वाले लोगों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाए. सोनू निगम ने टीवी शो आप की अदालत में कहा, "मुझे भगवान में पूरा विश्वास है, जो सर्वव्यापी और सर्व शक्तिमान है. लेकिन जब कोई भी किसी शख्स के खिलाफ फतवा जारी करता है, कहता है कि उसके बाल काट डालो, उसका गला काट डालो तो मैं इस मानसिकता को पसंद नहीं करता हूं, मेरे खिलाफ भी फतवा आया था मेरा सर काटने के लिए."

सोनू निगम ने कहा कि उनके विचार से सरकार को इस बारे में कुछ करना चाहिए. सोनू निगम ने कहा, "हम एक सभ्य और लोकतांत्रिक देश में रहते हैं, हम लोग एक रिपब्लिक हैं. मैं गोरक्षकों द्वारा लोगों की हत्या के खिलाफ हूं. मैं पूरी तरह से इसे नापसंद करता हूं. मैं गुंडागर्दी का समर्थक नहीं हूं. आप धर्म के नाम पर 12 लोग इकट्ठा होकर किसी के घर पर जाकर उसे धमका नहीं सकते. ऐसी चीजें हमारे देश में नहीं होनी चाहिए."

सोनू निगम ने आगे कहा, "मैं राजनीतिक बयान नहीं दे रहा हूं, लेकिन मेरा विश्वास है कि अच्छे दिन आ रहे हैं. मेरा राजनेताओं के साथ कोई संपर्क नहीं है. ना तो कोई नेता मेरे घर आया है, न तो मुझे कोई फोन कॉल आई है. मैं अपनी दुनिया में खुश हूं. मैं किसी राजनेता के घर नहीं जाता. मैं बस आप के नेता कुमार विश्वास को जानता हूं. लेकिन वो कवि हैं और चाहते हैं कि मैं उनके गीत गाऊं. मैं किसी पार्टी और संगठन से जुड़ा हुआ नहीं हूं."

First published: 8 May 2017, 10:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी