Home » इंडिया » South Actor Prakash Raj comments on Karnataka politics Karnataka election results 2018
 

कर्नाटक के नाटक को राजनैतिक सर्कस बताने वाले प्रकाश राज बोले- खेल अभी शुरू हुआ है

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2018, 15:35 IST

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के नतीजे 15 मई को सामने आ गए. चुनाव परिणामों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी लेकिन बहुमत के जादुई आंकड़े को नहीं छू पाई. भाजपा के पास कर्नाटक में 104 सीटें रहीं हैं. इसके दम पर भाजपा ने कर्नाटक में सरकार बन ली है.

भाजपा ने बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाया गया है. मुख्यमंत्री को कर्नाटक के राज्यपाल ने बहुमत सिद्ध करने के लिए पंद्रह दिन का समय भी दिया है. इससे पहले कांग्रेस ने जेडीएस के साथ मिलकर बहुमत सिद्ध किया था लेकिन राज्यपाल ने राज्य की सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते भाजपा को सरकार बनाने का न्योता दिया.

 

इसके बाद से राज्य की राजनीति में गर्माहट पैदा हो गई है. पिछले तीन दिनों से चल रही सियासी उठापटक के बीच साउथ के एक्टर प्रकाश राज ने एक बार फिर से नेताओं पर निशाना साधा है. अकसर राजनीति पर खरी-खरी बातें करने वाले प्रकाश राज ने ट्वीट के जरिए राजनीति पर निशाना साधा है.

दरअसल, कर्नाटक में विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए जेडी(एस) और कांग्रेस ने उन्हें सुरक्षित ठिकानों पर भेज दिया है. इसी बात को लेकर प्रकाश ने तंज कसा है.

 

प्रकाश राज ने अपने इस ट्वीट में लिखा है, "कर्नाटक ब्रेकिंग न्यूज...!!! हॉलिडे रेसॉर्ट के मैनेजर महामहिम गवर्नर से मिल रहे हैं और सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं, क्योंकि उनके साथ 116 विधायक हैं...खेल अब शुरू हुआ है...हर कोई राजनीति का सहारा ले रहा है..."

कुछ इस तरह से प्रकाश राज ने राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी, कांग्रेस, जेडी (एस) और राज्य में चल रही दोयम दर्जे की राजनीति पर करारा व्यंग्य कसा है.

ये भी पढ़ेंः कर्नाटक: सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी के बाद येदियुरप्पा ने तीसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

आपको बता दें इससे पहले भी प्रकाश राज ने जनता को संबोधित करते हुए कई ट्वीट किए थे. उस दौरान प्रकाश राज ने जनादेश का किस तरह नेता दोहन कर रहे हैं, उस ओर इशारा किया था. प्रकाश राज ने इस पूरे राजनैतिक परिदृश्य को बेशर्म राजनैतिक सर्कस की संज्ञा दी थी.

First published: 17 May 2018, 15:35 IST
 
अगली कहानी