Home » इंडिया » South Film Industry Donation kerala flood victims, Know how much donation done?
 

साऊथ फिल्म इंडस्ट्री भी आयी बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे, जानिए किसने किया कितना दान ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2018, 16:44 IST

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराय विजयन ने कहा कि प्रारंभिक मूल्यांकन के अनुसार राज्य को लगभग 19, 5512 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. उन्होंने यह भी कहा कि इसकी भरपाई का रास्ता मुश्किल है. मुख्यमंत्री ने सभी को मुख्यमंत्री के डिजास्टर रिलीफ फंड में उदारता से योगदान देने का आग्रह किया है. विजयन के आग्रह पर कई दक्षिण भारतीय फिल्म स्टार भी मदद के लिए आगे आये हैं.

8 अगस्त से बारिश और बाढ़ ने लगभग 200 से ज्यादा लोगों की जान ले ली. स्थिति का जायजा लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 500 करोड़ रुपये के सहायता अनुदान की घोषणा की.

 

दक्षिण के सुपरस्टार के कमल हसन और सूर्य बाढ़ पीड़ितों के लिए 25-25 लाख रुपये का योगदान दिया है. जबकि अभिनेता सिद्धार्थ ने लोगों से केरल के मुख्यमंत्री राहत निधि में दान करने का आग्रह किया है. तमिल अभिनेता धनुष ने 15 लाख रुपये का योगदान दिया जबकि विशाल और शिवकार्थिकेयन ने 10 लाख रुपये, तेलुगू अभिनेता विजय ने 5 लाख रुपये, दक्षिण अभिनेत्री अनुपमा परमेस्वरन ने 1 लाख रुपये, तमिल अभिनेता विजय सेतुपति ने 25 लाख रुपये, अभिनेत्री रोहिणी ने निधि में 2 लाख रुपये दान दिया है.

 

दक्षिण सुपरस्टार रजनीकांत ने घोषणा की है कि वह 15 लाख रुपये दान करेंगे जबकि निर्देशक शंकर ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए 10 लाख रुपये देने का आश्वासन दिया है.

एएमएमए संगठन जो हाल ही में केरल में जांच के तहत था, उसने 10 लाख रुपये दान किया है. मलयालम अभिनेता मामुट्टी और दुलकर सलमान ने क्रमशः 15 लाख रुपये और 10 लाख रुपये का योगदान दिया है. मलयालम फिल्म उद्योग के सुपरस्टार मोहनलाल ने सीएमडीआरएफ में 25 लाख रुपये दिए है. जबकि,अभिनेता जयसूर्या ने परवुर में राहत शिविरों में पीड़ितों को जरूरी सामान वितरित किया है.

बॉलीवुड भी आया आगे
कई बॉलीवुड कलाकारों ने अपने प्रशंसकों से सीएम रिलीफ फंड में योगदान देने का आग्रह किया है. जिसमें सोनाली बेंद्रे शामिल हैं जो कैंसर से जूझ रही हैं और न्यूयॉर्क में इलाज करवा रही हैं. अन्य बॉलीवुड हस्तियों में अभिषेक बच्चन, अनुष्का शर्मा और भूमि पेडनेकर ने ट्विटर पर मदद की अपील की है. जॉन अब्राहम ने अपनी नवीनतम फिल्म 'सत्यमेव जयते' की सफलता के आयोजन कार्यक्रम को रद्द कर दिया.

विभिन्न कारोबारियों और एनआरआई व्यवसायी एम ए यूसुफ अली सहित केरल में राहत कार्यों में मदद के लिए 5 करोड़ रुपये दान किए हैं.

केरल की एक लड़की ने, जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। इस लड़की ने डेढ़ लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किए हैं. केरल में हालही में 21 वर्षीय छात्र जिसे मछलियों को बेचने के लिए ट्रोल किया गया था, हनन ने मुख्यमंत्री राहत निधि में 1.5 लाख रुपये दान किए हैं. जिसे उसने लोगों से पढ़ाई और उनके परिवार की देखभाल करने के लिए प्राप्त किया था.

इसके अलावा तमिलनाडु की राजनीतिक दल डीएमके ने भी 1 करोड़ रुपये का दान दिया है. बीजेपी के सांसद वरुण गांधी ने सीएमआरडीएफ में 2 लाख रुपये का दान किये हैं.

ये भी पढ़ें : मछली बेचकर पढ़ाई का खर्चा चलाने वाली लड़की ने बाढ़ पीड़ितों के नाम कर दी अपनी कमाई

First published: 19 August 2018, 16:44 IST
 
अगली कहानी