Home » इंडिया » Southwest Monsoon hits Bihar Andhra Pradesh and odisha
 

बिहार-आंध्र प्रदेश में मानसून ने दी दस्तक, झमाझम बारिश ने दी गर्मी से राहत, अभी और तरसेंगे ये राज्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2019, 13:11 IST

दिल्ली एनसीआर और उत्तर भारत के कुछ इलाकों में तीन दिन पहले हुई बारिश ने थोड़ी राहत भले ही दी, लेकिन यहां दोबारा से गर्मी ने परेशान करना शुरु कर दिया है. वहीं दक्षिण पश्चिम मानसून ने बिहार, आंध्र प्रदेश और ओडिशा में दस्तक दे दी है. यहां मानसून से झमाझम हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है.

बिहार के पूर्णिया और आंध्र प्रदेश के अनंतपुरम और चित्तूर में मानसून की पहली बारिश से लोग बेहद खुश हैं. बिहार की राजधानी पटना सहित कई क्षेत्रों में आज बारिश होने की संभावना है. पटना के मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों के मुताबिक, पूर्णिया में पिछले 24 घंटे में 21.6 मिलीमीटर की रिकॉर्ड बारिश हुई है. वहीं भागलपुर में 10.6 मिलीमीटर और पटना में 2.2 मिलीमीटर बारिश हुई.

लेकिन उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश के लिए अभी लोगों को और इंतजार करना पड़ेगा. क्योंकि इन इलाकों में अभी मानसून आने में लंबा वक्त लग सकता है. इसमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब शामिल हैं. दिल्ली के मौसम विभाग का कहना है कि झारखंड के कई क्षेत्रों में शनिवार को 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

इसके अलावा बादलों के गरजने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. शनिवार तक यहां कई इलाकों में मानसून पहुंच जाएगाउधर दक्षिणी कर्नाटक के अंदरुनी क्षेत्रों, कोंकण और गोवा में शनिवार को भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, तेलंगाना, मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़, ओडिशा, असम और मेघालय में बारिश होने की आशंका है.

तेल चोरी करने के लिए बिछाई पाइप लाइन, फिर हिंदुस्तान पेट्रोलियम को लगा दिया 110 करोड़ का चूना

First published: 22 June 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी