Home » इंडिया » SP-BSP alliance breaks on the brink, Mayawati take important meeting in Delhi
 

मायावती बोलीं- पत्नी को भी नहीं जिता पाए अखिलेश, यादवों का वोट BSP को ट्रांसफर नहीं हुआ

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2019, 17:10 IST

लोकसभा चुनाव खत्म हुए अभी पखवारे भर भी नहीं हुए हैं लेकिन सपा-बसपा में दरार की चिंगारी उठ गई है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बगावत का बिगुल फूंंक दिया है. मायावती ने लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को मनमाफिक परिणाम न आने का ठीकरा समाजवादी पार्टी और उसके मुखिया अखिलेश यादव पर फोड़ दिया है.

बीएसपी सुप्रीमो ने लोकसभा चुनाव की समीक्षा और विधानसभा उपचुनाव के लिए दिल्ली में पार्टी की एक अहम बैठक ली. बैठक में मायावती ने कहा है कि गठबंधन के बाद भी लोकसभा चुनाव में अपेक्षित परिणाम नहीं मिले. मायावती ने दावा किया कि उनकी पार्टी को यादव वोट ट्रांसफर नहीं हो पाया है. जिस वजह से अब गठबंधन की समीक्षा की जाएगी.

मायावती इतने पर ही नहीं रुकीं, उन्होंने यहां तक कह दिया कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी पत्नी डिंपल यादव और भाई तेज प्रताप, अक्षय यादव को भी चुनाव नहीं जिता पाए. मायावती ने कहा कि बीएसपी सभी विधानसभा उपचुनाव में अकेले लड़ेगी. उन्होंने कहा कि अब 50 फीसदी वोट का लक्ष्य लेकर राजनीति करनी है. मायावती ने ईवीएम में भी धांधली का आरोप लगाया.

वहीं मायावती के इस रुख के बाद यूपी में अब सपा-बसपा गठबंधन टूट की कगार पर नजर आ रहा है. इससे पहले मायावती ने राजस्थान, गुजरात, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड और ओडिशा के लोकसभा चुनाव प्रभारियों को निष्तासित कर दिया. उन्होंने दिल्ली और मध्य प्रदेश के बीएसपी अध्यक्षों को भी पद से हटा दिया. 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में सपा-बसपा गठबंधन को यूपी की 80 में से महज 15 सीटों से ही संतोष करना पड़ा. जहां बीएसपी को 10 सीटों पर जीत हासिल हुई वहीं सपा को पांंच सीटों पर जीत मिली. यहां तक कि समाजवादी पार्टी अपने परिवार की भी तीन सीटें हार गई. इसमें कन्नौज, फिरोजाबाद और बदायूं शामिल हैं. उपचुनाव में बीएसपी के अकेले लड़ने के ऐलान के बाद गठबंधन के भविष्य पर सवाल उठ रहे हैं.

Video: BJP विधायक की गुंडागर्दी, मदद मांगने आई महिला को सड़क पर गिराकर लात-जूतों से पीटा

दिल्ली मेट्रो, DTC और क्लस्टर बसों में फ्री में सफर करेंगी महिलाएं, केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान

First published: 3 June 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी