Home » इंडिया » SP leader and former Union Minister Ashok Pradhan booked for rape
 

सपा नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री अशोक प्रधान समेत छह पर रेप का मुकदमा दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2016, 17:42 IST
(फेसबुक/अशोक प्रधान)

पूर्व केंद्रीय मंत्री अशोक प्रधान पर बलात्कार, आप्राकृतिक यौनाचार व हत्या के प्रयास समेत दहेज उत्पीड़न की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. अशोक प्रधान सहित छह लोगों के खिलाफ उन्हीं के दोस्त की बेटी ने ये मुकदमा दर्ज कराया है. 

पीड़िता ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और उनके ससुर पर 11 माह तक बलात्कार करने का आरोप लगाया है. पीड़िता ने दिल्ली के मॉडल टाउन थाने में मुकदमा दर्ज कराया है, जिसे बाद में नोएडा के सेक्टर-24 थाने में ट्रांसफर कर दिया गया. पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है.

पुलिस के मुताबिक रश्मी (बदला हुआ नाम) के पिता की दोस्ती पूर्व केंद्रीय मंत्री अशोक प्रधान से थी. अशोक प्रधान ने पिता से कहकर उसकी शादी सेक्टर-33 के सी ब्लॉक में रहने वाले कारोबारी पंकज जिंदल के बेटे आशीष जिंदल से करार्इ थी. पीडिता ने पुलिस को शिकायत में बताया कि शादी के दूसरे ही दिन अशोक प्रधान ने ससुराल में उसके साथ बदसलूकी की.

पीडित की शिकायत के अनुसार वह ससुराल में थी. इसी दौरान एक दिन रात के समय उनके घर पर अशोक प्रधान आए. उन्होंने यहां उसके साथ दुष्कर्म किया. आरोप है कि पीडिता के विरोध करने पर सास, ससुर व पति ने भी प्रधान का साथ दिया. साथ ही प्रधान ने पीडिता को ये बात किसी को भी बताने पर उसके परिजनों की हत्या करवाने की भी धमकी दी. रश्मी ने अपने पति पर भी शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है.

महिला ने आरोप लगाया कि उसके ससुर पंकज जिंदल ने भी उसे कोल्ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ बलात्कार किया.

पीड़िता ने 11 महीने तक अशोक प्रधान व ससुर पंकज जिंदल पर बलात्कार करने का आरोप लगाया है. घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस मामले में धारा 376, 377, 307, 354, 323, 325, 326, 328, 498ए, 406, 109, 506 के तहत अशोक प्रधान, आशीष जिंदल, पंकज जिंदल, सविता जिंदल, अंकित जिंदल व प्रताप मेहता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अशोक प्रधान खुर्जा लोकसभा सीट से चार बार भाजपा से सांसद भी रहे हैं. साल 2014 में वे भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे.

First published: 26 September 2016, 17:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी