Home » इंडिया » Spice jet passenger suspected of coronavirus, landed at IGI airport
 

coronavirus: स्पाइस जेट के यात्री पर कोरोना वायरस का संदेह, IGI एयरपोर्ट पर उतारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2020, 15:08 IST

स्पाइसजेट (SpiceJet) का कहना है कि उसकी बैंकॉक-दिल्ली उड़ान में गुरुवार को यात्रा कर रहे एक यात्री को कोरोनोवायरस (coronavirus) संक्रमण के संदेह के बाद दिल्ली हवाई अड्डे पर पृथक कर दिया. मिंट की रिपोर्ट के अनुसार “13 फरवरी 2020 को बैंकॉक से दिल्ली के बीच स्पाइसजेट की उड़ान एसजी-88 में यात्रा कर रहे एक यात्री को कोरोना वायरस के संक्रमण का संदेह था. उन्हें सीट नंबर पर 31F पर बैठाया गया था. यात्री को दिल्ली में उतरने के बाद एयरपोर्ट हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (APHO) के पास छोड़ा गया''.

दिसंबर में चीन के वुहान में पहली बार सामने आये कोरोना वायरस के फैलने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा वैश्विक सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किया गया है. डब्ल्यूएचओ वैश्विक विशेषज्ञों, सरकारों के साथ मिलकर काम कर रहा है ताकि इस नए वायरस अधिक जानकारी का विस्तार किया जा सके. बुधवार तक चीन के हुबेई प्रांत में स्वास्थ्य अधिकारियों ने 242 नई मौतें और 14,840 नए मामले दर्ज किए.

दुनियाभर में मरने वालों की संख्या अब कम से कम 1,357 हो गई है और पुष्टि किए गए मामलों की संख्या 60,000 को पार कर गई है. डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि कोरोनोवायरस के लिए पहला टीका 18 महीनों में तैयार हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोरोनावायरस के कारण चीन और हांगकांग से उड़ानों में गिरावट के कारण निजी जेट विमानों की मांग बढ़ रही है.

कोरोना वायरस ने चीन में मचाई तबाही, एक ही दिन में 242 लोगों की मौत, 1310 पहुंचा मौतों का आंकड़ा

First published: 13 February 2020, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी