Home » इंडिया » SpiceJet airlines air hostesses allegedly strip searched by the airline own security personnel
 

SpiceJet की एयर होस्टेस ने लगाया आरोप, कपड़े उतारकर की गई चेकिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2018, 13:03 IST

चेन्नई एयरपोर्ट पर SpiceJet की एयर होस्टेस के साथ कुछ ऐसा वाकया हुआ कि हर कोई हैरान रह गया. एयरलाइन के अपने सुरक्षा कर्मियों ने कथित तौर पर एयर होस्टेस के कपड़े उतारकर चेकिंग की. एयर होस्टेस का आरोप है कि कई दिनों से उसके साथ ऐसा किया जा रहा है. यहां तक कि सिक्योरिटी वाले उनके हैंडबैग से सैनेटरी पैड भी निकालने को कहते हैं. इस बात की शिकायत एयरलाइंस के गुड़गांव स्थित ऑफिस में की गई है.

बता दें कि एयर होस्टेस के साथ ऐसा फ्लाइट से उतरने के बाद कई दिनों से किया जा रहा है. इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ एयर होस्टेस कपड़े उतारकर चेकिंग करने का विरोध कर रही हैं. वीडियो में एक महिला कह रही है एक शख्स ने मुझे अजीब तरह से छुआ, जो मुझे बहुत अच्छा नहीं लगा. उस वक्त मैं निर्वस्त्र थी. बताया जा रहा है कि एयरलाइन्स को शक है कि केबिन क्रू खाने-पीने का सामान बेचकर पैसा इकट्ठा करते हैं. इसलिए फ्लाइट से नीचे उतरने के बाद उन्हें वॉशरूम जाने की इजाजत नहीं दी गई. जिसका केबिन क्रू ने विरोध किया.

एडीटीवी की खबर के मुताबिक एक एयर होस्टेस ने बताया कि 'हम एयरहोस्टेस की पिछले तीन दिनों से कपड़े उतरवाकर चेकिंग की जा रही है और गलत ढंग से हमें छुआ जा रहा है. हमारी एक साथी की पीरियड्स हैं, उनसे हैंडबैग से सैनेटरी नैपकिन निकालने को कहा गया.’ इसके बाद केबिन क्रू ने स्पाइस जेट मैनेजमेंट को कई ई मेल भेजे हैं.

जिसमें उन्होंने कपड़े उतरवाकर चेकिंग के लिए शिकायत की हैई-मेल में एक महिला ने लिखा है कि 'क्या सैनेटरी पैड और प्राइवेट पार्ट को टच करना पॉलिसी में आता है' वहीं एक ने लिखा कि 'हम केबिन क्रू को लोगों की सेफ्टी के लिए रखा जाता है. लेकिन हमारी सुरक्षा का क्या. हम बलात्कार और छेड़छाड़ के बारे में बात करते हैं, यह किसी से कम है'

वहीं एक अन्य महिला क्रू मेंबर ने लिखा कि 'मैं कम्फर्टेबल महसूस नहीं कर रही हूं. मुझे पीरियड्स हैं और सेक्यूरिटी ने मेरे अंडरगार्मेंट्स की भी चेकिंग की. मुझे गलत तरह से छूने की कोशिश की. मैं अपना आत्म सम्मान खो चुकी हूं. केबिन क्रू ब्रांड एम्बेसडर होते हैं. हमें ऐसे अपमानित किया जा रहा है जैसे हमने कोई डकैती की हो.'

First published: 31 March 2018, 13:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी