Home » इंडिया » Sridevi Final funeral live: An Indian in UAE helped Sridevi’s body come home
 

UAE में रहने वाले इस इंडियन ने श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत पहुंचाने में की मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2018, 15:19 IST

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक श्रीदेवी का शव लाने में वहां रह रहे एक भारतीय शख्स ने मदद की. उस शख्स की मदद से ही श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई लाया जा सका.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक कैमरे की चकाचौंध और भारत में अपने लाखों प्रशंसकों की नजरों से दूर बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का पार्थिव शरीर जब संयुक्त अरब अमीरात के एक साधारण से शवगृह में रखा हुआ था तब उसे स्वदेश भेजने में एक हमवतन अशरफ शेरी थामारासरी ही मददगार के तौर पर सामने आया.

 

दुबई में मौजूद अशरफ भारत के केरल के रहने वाले हैं जो संयुक्त अरब अमीरात में मरने वाले लोगों को उनके देश भेजने में मदद करते हैं. थामारासरी ने कर्ज के तले डूबे श्रमिकों से लेकर अमीरों तक 4700 शवों को विश्व के 38 देशों तक भेजने में मदद की है.

 

अशरफ इसे उन लोगों के प्रति अपनी नैतिक जिम्मेदारी मानते हैं जिन्हें अपना घर छोड़कर इस रेगिस्तानी देश में रहना पड़ता है. अशरफ का कहना है कि मैं यह सब दुआ हासिल करने के लिए करता हूं.

उन्होंने यह भी बताया कि दूसरे देश में लोगों की मौत होती है तो उनके परिजनों को यहां के प्रक्रियाओं के बारे में पता नहीं होता जिससे लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है. इस वजह से भी मैं लोगोंं की मदद करता हूं.

First published: 28 February 2018, 15:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी