Home » इंडिया » Srinagar: Crowd chants Modi Modi slogan in front of National Conference leader Farooq Abdullah
 

Video: फारुक अब्दुल्ला के सामने भीड़ ने कश्मीर में लगाए मोदी-मोदी के नारे, होना पड़ा खामोश

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2019, 15:10 IST

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला को श्रीनगर में उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब भीड़ उनके सामने मोदी-मोदी के नारे लगाने लगी. फारुक अब्दुल्ला श्रीनगर के ज्येष्ठा देवी श्राइन मंदिर पहुंचे थे. उनके वहां पहुंचते ही मौजूद लोगों ने पीएम मोदी के समर्थन में नारे लगाने शुरू कर दिए.

इस दौरान पूर्व सीएम के समर्थकों ने वहां मौजूद भीड़ को बहुत समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने. भीड़ लगातार मोदी-मोदी के नारे लगाती रही. ये सिलसिला काफी देर तक चलता रहा. अंत में 'जिंदाबाद, हर- हर महादेव' के नारे लगाने शुरू कर दिए. फारूक शांत रहे. उनके समर्थक भीड़ को समझाने की कोशिश करते रहे कि एक बार वह सुन लें कि एनसी नेता क्या कहना चाहते हैं? लेकिन भीड़ ने उनकी एक न सुनी.

दरअसल, अब्दुल्ला जिस मंदिर गए थे वह ज्येष्ठा देवी श्राइन मंदिर कश्मीरी घाटी के नजदीक स्थित है. कश्मीरी हिंदू यहां हमेशा पूजा- पाठ करने आते रहते हैं. कश्मीरी पंडितों की लंबे अरसे से मांग रही है कि उनकी कश्मीर में वापसी हो.

कश्मीरी पंडित फारूक अब्दुल्ला से इसलिए नाराज हैं कि जब राज्य में नेशनल कांफ्रेंस की सरकार थी और वह केंद्र सरकार में साझेदार भी थे, तब उन्होंने कश्मीरी पंडितों का मुद्दा नहीं सुलझाया. अब्दुल्ला ने कश्मीरी पंडितों को राज्य में पुर्नस्थापित करने में मदद नहीं की.

गौरतलब है कि साल 1990 में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के बढ़तेे तांडव की वजह से कश्मीरी पंडितों को घाटी से निकाल दिया गया था. तब तकरीबन डेढ़ लाख कश्मीरी पंडितों का पलायन हुआ था. इसके बाद से कश्मीरी पंडित राजधानी दिल्ली समेत अन्य राज्यों में शरणार्थी बनकर अपना जीवन जी रहे हैं.

योग के भागीरथ हैं नरेंद्र मोदी, दुनियाभर में दिलाई 'अंतरराष्ट्रीय योग दिवस' को पहचान

छत्तीसगढ़: कांग्रेस के मुख्यमंत्री के खिलाफ फेसबुक पर लिखा, पुलिस ने युवक को घर से उठाया

First published: 13 June 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी