Home » इंडिया » Srinagar Encounter Three Terrorist killed one Jawan Myrtyred in Parim Pora area
 

श्रीनगर में नाका पार्टी पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, तीन आतंकी मार गिराए

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2020, 15:11 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

Srinagar Encounter : जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में श्रीनगर (Srinagar) के लावेपोरा इलाके में आतंकियों (Terrorist) और सुरक्षाबलों (Security Forces) के बीच हुई मुठभेड़ (Encounter) में तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस एनकाउंटर में एक जवान भी शहीद हो गया है. जानकारी के मुताबिक, श्रीनगर में नाका पार्टी चेकिंग अभियान (Naka Party Checking) चला रहा था.

इसी दौरान एक कार में सवार तीन आतंकवादियों ने खुद को फंसता देख सुरक्षाबलों पर गोलियां (Firing) चलाना शुरु कर दीं. इस गोलीबारी में सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया. जवाबी कार्रवाई में जवानों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के आज छह महीने भी पूरे हो गए. जिसके चलते आज पूरी घाटी में बंद का माहौल बना हुआ है और पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

वहीं घाटी में फिर से माहौल खराब करने के लिए सौरा इलाके में पोस्टर चस्पा किए गए हैं. इसके तहत पांच फरवरी को पूरी घाटी में दुकानें बंद रखने को कहा गया है. पोस्टर में कहा गया है कि पाकिस्तान समेत कई मुल्कों की ओर से पांच फरवरी को कश्मीर के समर्थन में प्रदर्शन किया जाएगा. साथ ही इन पोस्टर्स में चेतावनी दी गई है कि यदि किसी ने दुकान खोलीं तो उसे नुकसान भुगतना पड़ सकता है. हालांकि, पुलिस ने पोस्टर्स को अपने कब्जे में ले लिया है.

बता दें कि पुंछ में मंगलवार सुबह से खराब चल रहे मौसम के बीच पाकिस्तानी सेना ने आतंकियों की घुसपैठ कराने की मंशा से सैन्य चौकियों और ग्रामीण क्षेत्रों के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी की. हालांकि सेना की मुश्तैदी के चलते पाकिस्तान के मंसूबे नाकाम हो गए हैं. बता दें कि इससे पहले सोमवार रात को आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में तलाशी अभियान चलाया. त्राल के अमलार इलाके के खांडे मोहल्ले में आतंकियों की सूचना पर 42 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ तथा एसओजी ने घेराबंदी कर घरों की तलाशी की.

PM मोदी ने राम मंदिर ट्रस्ट का किया ऐलान, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र करेगा अयोध्या में मंदिर का निर्माण

आज से 8 मार्च तक आम लोगों के लिए खुला मुगल गार्डन, ये है टाइमिंग और ऐसे मिलेगी एंट्री

दिल्ली पुलिस का दावा: शाहीन बाग में गोली चलाने वाला कपिल गुर्जर AAP का सदस्य, तस्वीरें दिखाई

First published: 5 February 2020, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी