Home » इंडिया » Srinagar: Jaish commander among two killed in a gunbattle
 

श्रीनगर: जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर समेत दो आतंकवादी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2016, 13:02 IST

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के सरई बल इलाके में सोमवार देर रात सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी मारे गए हैं.

मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के कश्मीर घाटी में शीर्ष कमांडर सैफुल्ला के रूप में हुई है, जबकि दूसरे की अभी तक पहचान नहीं हुई है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के महाराजा बाजार क्षेत्र में दो आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिलने पर हमने इस सघन आबादी वाले इलाके में घर-घर जाकर तलाशी ली. इसी दौरान सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की गई और मुठभेड़ शुरू हो गई.

इससे पहले श्रीनगर में सोमवार सुबह को आतंकवादियों ने दो जगहों पर पुलिस टीम पर हमला किया था. जिसमें एक एएसआइ समेत तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. 

पहला हमला श्रीनगर के जदीबाल में हुआ जहां पुलिस टीम पर हुए आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए. मृतकों की पहचान सहायक उप निरीक्षक गुलाम मोहम्मद और हेड कांस्टेबल नजीर अहमद के रूप में हुई थीं. दोनों ही जादिबल पुलिस थाने में तैनात थे.

दूसरा हमला तंगपुरा में हुआ था. इसमें एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया था. दोनों हमलों के बाद चरमपंथी मौके से भागने में कामयाब हो गए थे. हिजबुल मुजाहिदीन ने इन हमलों की ज़िम्मेदारी ली थी.

First published: 24 May 2016, 13:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी