Home » इंडिया » J&K: Terrorists attacked SSB patrol party in Zakura, one jawan killed
 

श्रीनगर: जकूरा में एसएसबी की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2016, 10:20 IST
(एएनआई)

जम्मू-कश्मीर में एक के बाद एक आतंकी हमले जारी हैं. इस बार श्रीनगर के जकूरा में आतंकियों ने सशस्त्र सीमा बल के काफिले को निशाना बनाया है. एक जवान इस आतंकी हमले में शहीद हुआ है.

आतंकियों ने उस वक्त एसएसबी जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी, जब पेट्रोलिंग पार्टी ड्यूटी से लौट रही थी. इस हमले में 8 एसएसबी जवानों के जख्मी होने की जानकारी मिल रही है. शहीद जवान का नाम घनश्याम है. 

आतंकियों की 50 राउंड फायरिंग

बताया जा रहा है कि जब सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की टीम सीआरपीएफ कैंप के पास से गुजर रही थी, तभी आतंकियों ने हमले को अंजाम दिया.

एसएसबी के आईजी दीपक कुमार का कहना है कि कि आतंकियों ने करीब 50 राउंड फायरिंग की. इस बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एसएसबी के डीजी से हमले को लेकर बात की है. डीजी घटनास्थल का दौरा भी करने जा रहे हैं.

पंपोर में पिछले हफ्ते हमला

पंपोर के बाद अब एक बार फिर आतंकियों ने हमले को अंजाम दिया है. पंपोर में सुरक्षा बलों और एंटरप्रेन्योर डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (ईडीआई) इमारत में छुपे आतंकियों के बीच मुठभेड़ तीन दिन तक मुठभेड़ चली थी.

60 घंटे तक चले एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था. हालांकि इस दौरान ईडीआई बिल्डिंग को काफी नुकसान पहुंचा. हमले के बाद इमारत खंडहर में तब्दील हो गई. गोलाबारी में बिल्डिंग की ज्यादातर दीवारें गिर गईं.

First published: 15 October 2016, 10:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी