Home » इंडिया » SSC Scam 2018: Arvind Kejriwal came in support of student protesting in delhi urges for CBI inquiry
 

SSC Scam 2018: छात्रों के साथ आए अरविंद केजरीवाल ने की सीबीआई जांच की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2018, 12:51 IST

SSC Scam का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा. पेपर लीक होने की वजह से होली के दिन भी छात्रों ने इस मुद्दे पर धरना दिया. देश में बढ़ती बेरोजगारी से परेशान युवाओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. बता दें कि अब युवाओं के सामने परीक्षाओं में होने वाली धांधली एक मुख्य समस्या बन गई है.

वहीं परीक्षाओं के रिजल्ट को लेकर भी विवाद रहता है. एसएससी स्कैम के इस मामले में दिल्ली में कई दिनों से छात्र सरकार का घेराव कर रहे हैं. बता दें कि एसएससी के तहत लाखों छात्र परीक्षा देते हैं. लेकिन परीक्षाओं में होने वाली धांधली की वजह से लाखों छात्रों के भविष्य पर तलवार लटक जाती है.

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों का का कहना है, कि एक पूरा तंत्र मिलकर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है. छात्रों का आरोप है कि ऑनलाइन हुई परीक्षा के पेपर सोशल मीडिया पर पहले ही वायरल हो रहे थे.

इस मुद्दे पर राजनीतिक दल भी बीच में आते दिख रहे हैं. कुछ दिन पहले कुमार विश्वास ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया था. अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोटाले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, "हजारों परीक्षार्थी इस घोटाले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. यह मसला उनके भविष्य से जुड़ा है. केंद्र सरकार को तत्काल उनकी मांग को स्वीकार करना चाहिए और सीबीआई जांच का आदेश देना चाहिए."

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार हर बड़े मुद्दे पर चुप्पी साध लेती है. उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले पर भी केंद्र की भूमिका को लेकर तंज कसा.

सोशल मीडिया पर लीक हुआ पेपर
कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से फरवरी में आयोजित कम्बाइंड ग्रेजुएट लेविल एग्जाम टियर टू में 1,89843 छात्र शामिल हुए थे. यह परीक्षा ऑनलाइन हुई थी. छात्रों का आरोप है कि ऑनलाइन परीक्षा देने के बाद जब छात्र बाहर आए तो पता चला कि इसका पर्चा तो सोशल मीडिया पर पहले से मौजूद है. इस पर छात्रों का गुस्सा भड़क गया और दिल्ली में एसएससी बिल्डिंग के बाहर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया.

First published: 3 March 2018, 12:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी