Home » इंडिया » SSC Scam 2018: congress president rahul gandhi meets protesting students at outside in cgo Delhi
 

SSC Scam: राहुल गांधी ने प्रदर्शनकारी छात्रों से की मुलाकात, SC की निगरानी में CBI जांच की कर रहे हैं मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2018, 18:02 IST

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दिल्ली में एसएसएसी घोटाले की जांच की मांग कर रहे छात्रों से मुलाकात की. राहुल गांधी ने प्रदर्शनकारियों से सीजीओ कॉम्पेलक्स के बाहर मुलाकात की. यहां छात्र लंबे समय से एसएसएसी एग्जाम के पेपर लीक होने की सीबीआई जांच की मांग के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. 

 

राहुल गांधी ने गुरुवार को इस मामले में ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा था. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए लिखा, "जुमला था हर साल 2 करोड़ रोज़गार ऊपर से वैकेंसियों, पर वार नाक के नीचे होता SSC महाघोटाला, साहेब बताएं इसपर पर्दा क्यों डाला? युवाओं का भविष्य कर रहे तार तार क्या नौकरियों पर सिर्फ़ पैसे वालों का अधिकार? युवाओं के भविष्य से खेलना बंद करो व्यापम का राष्ट्रीयकरण करने वालों शर्म करो."

राहुल गांधी ने ये निशाना शायराना अंदाज में साधा. गौरतलब है कि राहुल गांधी लगातार बेरोजगारी को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते रहे हैं. उन्होंने एसएससी घोटाले की तुलना मध्यप्रदेश के चर्चित व्यापम घोटाले से की.

क्या है मामला?

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षा में धांधली के खिलाफ एकजुट होकर पिछले दो हफ्तों से ज्यादा समय से राजधानी दिल्ली में छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों का दावा है कि 17 से 22 फरवरी तक सीजीएल टीयर-2 का पेपर हुआ. इसके पक्ष में उन्होंने सबूत भी पेश किए हैं.

इसके बाद रगृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस धांधली की जांच का आश्वासन छात्रों को दिया. राजनाथ सिंह के आश्वासन के बावजूद प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने आंदोलन वापस नहीं लिया. इनकी मांग है कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच हो.

First published: 16 March 2018, 18:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी