Home » इंडिया » SSC Scam 2018: Student protesting from 13 days organise condolence and tehravi of staff selection commision
 

SSC Scam: धरना दे रहे छात्रों ने की शोकसभा, कमीशन की मनाई तेहरवीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2018, 10:39 IST

पिछले कई दिनों से एसएससी स्टूडेंट्स कमीशन के खिलाफ धरने पर बैठे हैं. एक और जहां देश में बेरोजगारी का स्तर बढ़ता जा रही है. वहीं दूसरी ओर कहीं परीक्षाएं रद्द हो रही हैं तो कही अभी तक आवेदन प्रक्रिया ही शुरू नहीं हो पाई. इस बार एसएससी परीक्षाओं में धांधली को लेकर छात्रों का रोष बढ़ता जा रहा है. परीक्षा में बड़े स्तर पर हो रही गड़बड़ी की जांच की मांग के लिए पिछले दो दिनों से हजारों की संख्या में छात्र प्रोटेस्ट कर रहे हैं.

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी) के खिलाफ छात्रों ने आज 13वें दिन भी प्रदर्शन किया और छात्रों ने SSC संस्थान की तेरहवीं मनाई. 13 दिनों से लगातार प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने पूरे विधि विधान के साथ SSC की तेरहवीं मनाई. छात्रों का कहना है की संस्था मर चुकी है. क्युकी इतने दिनों के धरना प्रर्दशन और विरोध के बाद भी अब तक कमिशन ने मांगों को पूरा नहीं किया है.

ये भी पढ़ें -'व्यापम की तर्ज पर हो रहा है SSC भर्ती घोटाला, हो सीबीआई जांच'

धरना दे रहे छात्रों के समर्थन में कई पार्टियों के नेता भी आये और सीबीआई जांच की मांग की. राजनाथ सिंह ने भी छात्रों को आश्वाशन दिया और धरना खत्म करने को कहा. लेकिन छात्रों की मांग है की लीक पेपर को रद्द करके दुबारा परीक्षा कराई जाये. प्रदर्शनकारी छात्रों ने रविवार को एसएससी की तेरहवीं मनाते हुए शोक सभा का आयोजन किया. ज्ञात हो कि पिछले 13 दिनों से सड़क पर बैठे छात्रों की कुछ मांग अब तक नहीं मानी गयी है. प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने एक बार फिर से अपनी मांग दोहराया है.

ये भी पढ़ें- 'SSC परीक्षा में हो रहा घोटाला, 50 लाख रुपये में बिक रही नौकरी'

 

उन्होंने कहा कि SSC द्वारा आयोजित सभी परीक्षाओं की समयबद्ध तरीके से निष्पक्ष सीबीआई जांच करवाई जाए. जब तक जांच न हो, वर्तमान में चल रही SSC की परीक्षाओं को स्थगित किया जाए.

First published: 12 March 2018, 10:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी