Home » इंडिया » SSC SCAM: anna hazare met ssc aspirants who are protesting against the alleged paper leak of ssc
 

SSC घोटाला: CBI जांच की मांग पर अड़े छात्रों को मिला अन्ना हजारे का साथ, मिलने पहुंचे

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2018, 10:09 IST

एसएससी दफ्तर के बाहर पेपर लीक मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों से वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे ने मुलाकात की है. दिल्ली के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में एक हफ्ते से जारी एसएससी छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए अन्ना हजारे ने उनसे मुलाकात की.

दरअसल इसी साल फरवरी में हुई एसएससी परीक्षा में कथित तौर पर सवाल और आंसरशीट लीक होने के आरोप लग रहे हैं. एसएससी की यह परीक्षा 17 फरवरी से 22 फरवरी के बीच आयोजित कराई गई थी. ये परीक्षा ऑनलाइन कराई गई थी, लेकिन छात्रों का आरोप है कि परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही सवालों और जवाबों के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे थे.

 

एसएससी दफ्तर के बाहर हजारों की संख्या में प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि उनका भविष्य बर्बाद होने जा रहा है और ऐसे में सरकार की यह चुप्पी चुभ रही है. शुक्रवार को देश भर के अलग-अलग हिस्सों से आए छात्रों ने काली होली मनाई और अपना विरोध दर्ज कराया.

गौरतलब है कि एसएससी द्वारा आयोजित सीजीएल 2017 के टियर 2 की परीक्षा के प्रश्न पत्र और आंसर की लीक हो गई थी, जिसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.

 

छात्रों ने पेपर लीक होने पर आरोप लगाते हुए एसएससी की परीक्षा में बड़े स्तर पर हो रही गड़बड़ी की सीबीआई जांच कराने की मांग की है. छात्रों का कहना है कि धांधली की जांच सीबीआई से कराई जाए जिससे कि पेपर लीक में जो भी दोषी शामिल हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सके.

पढ़ें- फारुक अब्दुल्ला ने भारत विभाजन के लिए नेहरू-पटेल को बताया जिम्मेदार

इससे पहले दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शनिवार को छात्रों से मुलाकात की थी और छात्रों के दुख को अपना दुख बता कर सीबीआई जांच का भरोसा दिया था. छात्रों ने मांग रखी कि जब तक इस मामले की सीबीआई जांच के आदेश नहीं दिए जाते हैं, तब तक वह लोग यहां से नहीं हटेंगे.

First published: 4 March 2018, 10:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी