Home » इंडिया » SSP KANPUR: JUDGE PRATIBHA RANI MURDERED BY HIS HUSBAND MANU
 

कानपुर एसएसपी: जज प्रतिभा गौतम के गर्भपात नहीं कराने के कारण पति मनु ने की हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2016, 13:15 IST
(फेसबुक)

उत्तर प्रदेश के कानपुर में जज प्रतिभा गौतम की हत्या का खुलासा करते हुए वहां के एसएसपी शलभ माथुर ने कहा कि है कि जज के पति मनु अभिषेक ने ही पत्नी की हत्या की और फिर उसे आत्महत्या दिखाने की साजिश रची है.

इस मामले में सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर एसएसपी माथुर ने बताया कि वारदात से पहले पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मनु अभिषेक पत्नी प्रतिभा पर अबॉर्शन कराने का दबाव बना रहा था. बताया जा रहा है कि जज प्रतिभा रानी तीन महीने की गर्भवती थी.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या का खुलासा होने के बाद एडीजी लॉ एंड आर्डर दलजीत चौधरी ने पति मनु अभिषेक की गिरफ्तारी के आदेश दिया और पुलिस ने फौरन आरोपी पति मनु को दफा 302 और 304 के तहत गिरफ्तार कर लिया है.

प्रतिभा रानी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ था कि उनकी हत्या गला घोट कर की गई थी. इसके अलावा प्रतिभा के गले और दोनों कलाई पर चाकुओं के निशान भी पाए गए हैं.

पुलिस को इस बात का गहरा शक है कि अभिषेक ने प्रतिभा की हत्या करने के बाद उसके शव को पंखे से लटकाकर उसे सुसाइड दिखाने की कोशिश की है. पुलिस अपने शक को पक्का करने के लिए घर के नौकर और ड्राइवर की तलाश कर रही है.

गौरतलब है कि परिवार का विरोध करके प्रतिभा रानी ने 29 जनवरी 2016 में अपने प्रेमी मनु अभिषेक से दिल्ली के आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी. जज प्रतिभा रानी का पति मनु दिल्ली हाईकोर्ट में वकालत की प्रैक्टिस करता है.

First published: 11 October 2016, 13:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी