Home » इंडिया » SSR case: BMC leaves Quarantine IPS in Mumbai, CBI starts investigation
 

SSR केस : मुंबई में क्वारंटीन IPS विनय तिवारी को BMC ने छोड़ा, CBI ने मामले की जांच शुरू की

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2020, 8:45 IST

SSR CASE: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच के संबंध में मुंबई गए बिहार के आईपीएस अफसर विनय तिवारी को क्वारंटीन से छोड़ दिया गया है. तिवारी आज पटना के लिए रवाना हुए. बिहार पुलिस के चार अन्य अधिकारी कल पटना लौट आए थे. विनय तिवारी ने बताया  ''बीएमसी ने मुझे एक टेक्स्ट मैसेज के माध्यम से सूचित किया है, कि मैं मुझे क्वारंटीन रहना पड़ेगा. सुशांत सिंह राजपूत मौत की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है. सीबीआई ने मामले में रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

एजेंसी द्वारा दर्ज की गई FIR बिहार पुलिस द्वारा पटना में दर्ज केस पर आधारित है, जिमसें रिया चक्रवर्ती, उसके माता-पिता, भाई शोविक के अलावा दो अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक साजिश, आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में दर्ज है. अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई की विशेष जांच टीम (एसआईटी), जो वर्तमान में अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले और विजय माल्या के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी मामले की जांच कर रही है, वह अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच करेगी.


इससे पहले बिहार पुलिस ने बीएमसी पर आईपीएस अफसर को जबरदस्ती क्वारंटीन करने का आरोप लगाया था. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा था कि उन्हें जानबूझकर क्वारंटीन किया गया है. उन्होंने कहा हजारों लोग मुंबई जा रहे हैं, कितनों को क्वारंटीन किया गया है. इससे पहले मुंबई गए हमारे चार अधिकारियों को भी क्वारंटीन नहीं किया गया. बिहार के डीजीपी ने इस मामले में लीगल एक्शन लेने की बात भी कही थी.    

सुशांत के पिता और बिहार पुलिस द्वारा प्रभावशाली ’लोगों को बचाने के लिए मुंबई पुलिस पर आरोप लगाने के बाद मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था. उन्होंने मुंबई पुलिस पर सबूतों को नष्ट करने का आरोप लगाया है. मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार ने आरोपों का खंडन किया है. मुंबई पुलिस 14 जून को अपने बांद्रा के फ्लैट मृत पाए गए सुशांत की मौत की परिस्थितियों की जांच कर रही है, लेकिन मामले में उसने प्राथमिकी दर्ज नहीं की है.

SSR केस: पटना पुलिस का बयान, सबूत जुटाने में नहीं मिला मुंबई पुलिस का साथ

First published: 7 August 2020, 8:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी