Home » इंडिया » Star Footballer Bhaichung Bhutia resigns from Trinamool Congress membership, Mamta banerjee party
 

फुटबॉलर बाइचुंंग भूटिया ने छोड़ी ममता की पार्टी, कही ये बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 February 2018, 11:48 IST

2014 के लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन करने वाले स्टार फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया ने अब पार्टी छोड़ दी है. उन्होंने 2014 में दार्जिलिंग लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने सोमवार को पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने के साथ ही उन्होंने कहा कि अब वह कोई भी राजनीतिक पार्टी ज्वाइन नहीं करेंगे.

उन्होंने कहा, "मैं तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सभी प्रकार की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं. अब मैं किसी भी पार्टी का सदस्य नहीं रहूंगा." हालांकि बाइचुंग भूटिया के इस कदम पर तृणमूल कांग्रेस ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

आपको बता दें कि भूटिया ने साल 2013 में तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन की थी. 2011 में फुटबाॅल से रिटायर होने के बाद 2014 में भूटिया ने दार्जिलिंग लोकसभा सीट से पार्टी के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली थी. उन्होंने 2016 के विधानसभा चुनाव में एक बार फिर सिलिगुड़ी से अपनी किस्मत आजमाई थी, लेकिन एक बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

हालांकि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की थी. लेकिन पार्टी के स्टार स्ट्राइकर रहे भूटिया राजनीति के मैदान में धराशाई हो गए थे.

First published: 26 February 2018, 11:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी