Home » इंडिया » Statue of Unity: Online booking, tour packages and other details
 

Statue of Unity देखने का शानदार मौका, इस आकर्षक पैकेज के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2018, 12:36 IST

गुजरात में सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा बनने के बाद हजारों पर्यटक रोजाना गुजरात की स्टैच्यू ऑफ़ यूनिटी को देखने जा रहे है. इसलिए राज्य सरकार ने सरदार पटेल स्मारक से केवल 10 मिनट दूर रहने के लिए शानदार व्यवस्था की है. दुनियाभर से पर्यटक न केवल इस प्रतिमा के दर्शन करने नहीं बल्कि इसके आसपास फैली प्रकृति की सुंदरता को भी निहारना चाहते हैं.

सुरम्य पंचमुली झील के साथ लगा 'रिसॉर्ट सतपुड़ा' विंध्याचल पहाड़ियों के बीच स्थित है. जबकि घास के मैदान, जंगल क्षेत्रों और वन्यजीवन क्षेत्र से घिरा हुआ है. प्रीमियम, डीलक्स एसी टेंट और गैर-एसी टेंट में आवास के साथ रिज़ॉर्ट मैरियट क्षेत्रीय, भारतीय और महाद्वीपीय व्यंजन प्रदान करता है. यहां एक सेल्फी पॉइंट भी मौजूद है. पर्यटक इको-टूरिज्म साइट्स का मजा लेने के लिए सरदार सरोबर बांध में मगरमच्छ देखने भी जा सकते हैं.

 

दो प्रकार के पैकेज हैं मौजूद

रिज़ॉर्ट दो प्रकार के यात्रा पैकेज प्रदान करता है जिसमे 1 रात / 2 दिन और 2 रातों / 3 दिन तक रहने के लिए पैकेज शामिल है. एसी या गैर-एसी टेंट के लिए 1 रात की पैकेज की कीमत 3,000 रुपये से 6,000 रुपये के बीच है, जबकि 2-लोगों के लिए यह 6,000 रुपये से 12,000 रुपये है.

हालाँकि इस इस पैकेज में यूनिटी स्टैच्यू यूनिटी का टिकट कीमतें शमिल नहीं है. यूनिटी स्टैच्यू यूनिटी शहर वडोदरा, से 95 किमी दूर है. यह अहमदाबाद से 200 किमी दूर है. जबकि सूरत से यह 154 किमी है. यह निकटतम गांव केवाडिया से 3.5 किमी दूर है.

ये भी पढ़ें : किसानों के आंदोलन के बीच चीन बढ़ा सकता है भारत में कृषि निर्यात

First published: 1 December 2018, 12:36 IST
 
अगली कहानी