Home » इंडिया » Statue of Unity ticket price is 7 times more costly than Taj Mahal
 

Statue of Unity का दीदार काफी महंगा, टिकट की कीमत है ताज महल से 7 गुना ज्यादा

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2018, 18:16 IST

Statue of Unity: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पहले गृह मंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उनकी सबसे बड़ी प्रतिमा का अनावरण किया. गुजरात के केवड़िया स्थित 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' प्रतिमा की ऊंचाई 182 मीटर है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसका दीदार करने के लिए आपको दुनिया के सात अजूबों में शुमार ताज महल से सात गुना ज्यादा पैसे चुकाने होंगे.

जी हां आपने सही पढ़ा. आपको अगर स्टैच्यु ऑफ यूनिटी का दीदार करना है तो आपको इसके लिए काफी पैसे खर्च करने पड़ेंगे. एक तरफ दुनिया के सांतवे अजूबे यानी ताजमहल के लिए आम लोगों को 50 रुपये देने पड़ते हैं तो वहीं सरदार पटेल को देखने के लिए 7 गुना ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे. 

 

दुनिया का सांतवे अजूबे ताज महल के दीदार करने के लिए आम आदमी को 50 रुपये खर्च करने पड़ते हैं. वहीं 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' को देखने के लिए आम लोगों को 350 रुपये खर्च करने पड़ेंगे. यही नहीं बस के लिए 30 रुपये और देने होंगे. यानी घूमने और देखने के लिए 380 रुपये देने होंगे. जो ताज महल से 7 गुना से भी ज्यादा है.

https://soutickets.in पर आप ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के साथ-साथ आप वैली ऑफ फ्लॉवर, मेमोरियल, म्यूजियम, सरदार सरोवर डैम और Audio Visual Gallery देख सकेंगे. यहां घूमने का समय सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक होगा.

First published: 31 October 2018, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी