Home » इंडिया » Stirred in Modi Government from No Confidence motion, high level meeting
 

अविश्वास प्रस्ताव से मोदी सरकार में हड़कंप, बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2018, 9:48 IST

आंध्र प्रदेश की सत्ता में काबिज तेलगू देशम पार्टी और आंध्र की मुख्य विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ने सरकार में हड़कंप मचा दिया है. खबर है कि अब बीजेपी अपने रूठे सहयोगियों को साधने की कोशिश कर रही है. पार्टी ने इस दिशा में कदम उठाना शुरू कर दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुुसार, बीजेपी ने इसे लेकर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. बीजेपी ने आंध्र प्रदेश के अपने वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली बुला लिया है. हालांकि बीजेपी सूत्रों का कहना है कि पार्टी इस मामले में रक्षात्मक होने की बजाय आक्रामक रुख दिखाएगी.

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश की वाईएसआर कांग्रेस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला रही है. इस प्रस्ताव का समर्थन चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी भी कर रही है जो अभी तक एनडीए में भागीदार थी. वाईएसआर पार्टी के 6 सांसदों ने शुक्रवार के लिए लोकसभा महासचिव को प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

लोकसभा चुनाव को लेकर यूपीए के दायरे को बढ़ाने की कोशिश में कांग्रेस ने भी अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करने की बात कही है. वामदलों ने भी अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन देने का ऐलान किया है.

पढ़े- मानहानि केस में केजरीवाल के बदले तेवर, अकाली नेता मजीठिया से मांगी माफी

सीपीआईएम के नेता सीताराम येचुरी ने अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कहा कि आंध्र प्रदेश के साथ धोखे को माफ नहीं किया जा सकता है. नाकामी और संसदीय जिम्मेदारी को लेकर अब इस सरकार को सबके सामने लाने की जरूरत है.

First published: 17 March 2018, 9:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी