Home » इंडिया » Stone pelting on wagah border by pakistan
 

पाकिस्तान की ओर से वाघा बॉर्डर पर पथराव

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2016, 11:59 IST
(एजेंसी)

भारत-पाक की पंजाब सीमा यानी वाघा बॉर्डर पर 2 अक्टूबर की शाम दोनों देशों के सुरक्षाबलों की ओर से होने वाली बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान की ओर से भारत विरोधी नारे लगाए गए और पत्थरबाजी की गई.

इस मामले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसफ) ने जानकारी देते हुए बताया कि रिट्रीट कार्यक्रम शुरू होने से कुछ मिनट पहले पाकिस्तान की तरफ से भारत के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पत्थर फेंके गए.

घटना के बाद बीएसएफ ने पाकिस्तान की ओर से हुई इस हरकत की जानकारी पाक रेंजर्स को दी और अपना विरोध भी दर्ज कराया.

अटारी बॉर्डर पर तैनात भारतीय सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की ओर दर्शक दीर्घा में बैठे लोगों ने काफी देर तक भारत विरोधी नारेबाजी की.

अधिकारियों के मुताबिक ऐसे तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए बीटिंग रिट्रीट के समापन के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग की गई.

पूरी घटना के बारे में एक वरिष्ठ बीएसएफ अधिकारी ने कहा, "पाकिस्तान की ओर से दर्शकों ने नारेबाजी और पथराव किया. हमने तुरंत ही पाक रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग की और उनके सामने इस तरह की हरकतों के खिलाफ कड़ा विरोध दर्ज कराया."

गौरतलब है कि बीते दिनों कश्मीर के उरी सेक्टर स्थित सेना के बटालियन मुख्यालय पर हुए पाक समर्थित आतंकियों के हमले के बाद भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में बड़े ही सुनियोजित ढंग से सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था.

भारतीय सेना के द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक में पीओके स्थित कई आतंकी कैंपों को तबाह किया गया था. जिसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया है.

First published: 3 October 2016, 11:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी