Home » इंडिया » stray dogs tresspass onto runway at goa airport force abort air india flight landing
 

एयर इंडिया का विमान कर रहा था लैंडिंग, तभी रनवे पर दिखे आवारा कुत्ते और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2019, 11:18 IST

गोवा हवाई अड्डे पर मंगलवार को आवारा कुत्तों की वजह से एयर इंडिया के विमान की लैंडिंग रोकनी पड़ी. मंगलवार को एक यात्री ने बताया कि गोवा हवाई अड्डे के रनवे पर आवारा कुत्तों की वजह से एयर इंडिया की मुंबई-गोवा उड़ान लैंडिंग नहीं कर सका.

एक यात्री ने ट्वीट किया कि वह मुंबई से गोवा जाने वाले विमान में सवार था. उसने दावा किया है कि रनवे पर कुत्तों को देखकर पायलट ने टचडाउन से कुछ समय पहले लैंडिंग रोक दी. यात्री ने बताया कि फ्लाइट करीब 15 मिनट के बाद उतरा. इस बारे में पायलट से पूछताछ करने पर उन्होंने कहा कि रनवे पर करीब पांच-छह कुत्ते थे. यह घटना बेहद ही परेशान करने वाली है.

बताया जा रहा है कि मुंबई की एयर इंडिया विमान एआई 033 डबोलिम (गोवा) हवाई अड्डे पर 13 अगस्त की सुबह 3 बजे लैंड कर रहा था. इसी दौरान एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोलर) ने विमान के पायलट को सूचना दी कि रनवे पर कुत्ते हैं. इस वजह से विमान को 15 मिनट की देरी से लैंड किया गया. रात होने की वजह से रनवे पर एटीसी और रनवे कंट्रोलर ने कुत्ते को नहीं देखा.

आईएनएस हंसा ने कहा, "वह कुत्तों और पक्षियों के रोकथाम के लिए कर्मचारियों को नियुक्त करेगा जिससे इस प्रकार की कोई भी घटना दोबारा नहीं हो."

इस बारे में जब गोवा के एक अधिकारी से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच की जाएगी. वहीं, मामले पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिगंबर कामत ने प्रतिक्रिया देते हुए मामले की इस मामले की पूरी तरह से जांच हो. उन्होंने कहा, "क्या डीजीसीए इस गंभीर चूक पर ध्यान देगा? यात्रियों की सुरक्षा खतरे में है." उन्होंने ट्वीट कर गोवा के सीएम प्रमोद सावंत से इस मामले को संज्ञान में लेने की बात कही है.

Video: रिश्वत के पैसों का बंटवारा करने के लिए झगड़ पड़े दो पुलिसवाले, लाठी-डंडों से किया वार और फिर...

First published: 14 August 2019, 11:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी