Home » इंडिया » Student of 9th class died during beti bachao beti padhao programme
 

योगी राज में 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' कार्यक्रम के दौरान हुई छात्रा की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2018, 12:25 IST

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' कार्यक्रम के दौरान एक बच्ची की मौत से प्रशासन में हड़कंप है. हरदोई जिले में एक 9वीं क्लास की छात्रा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में हिस्सा लेने गई थी. ये कार्यक्रम इंटरनेशनल गर्ल चाइल्ड डे पर आयोजित किया था. छात्रा के परिवार वालों के अनुसार उनकी बेटी की तबियत कार्यक्रम के दौरान ही ख़राब हुई. जिसके बाद उसकी मौत हो गई. बच्ची का नाम सुप्रिया शर्मा बताया जा रहा है.

छात्रा के परिवार वालों ने बताया कि कार्यक्रम से वापस लौटने पर उनकी बेटी तेज बुखार से तप रही थी. बेटी की बिगड़ती हालत को देखते हुए हुए पेरेंट्स उसे आनन-फानन में अस्पताल ले है. जहां उसने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया. बच्ची के परिवार ने ये आरोप लगाया है कि कार्यक्रम में उचित सुविधा और व्यवस्था नहीं होने की वजह से ही उनकी बेटी की तबियत ख़राब हुई और उसकी जान चली गई.

परिवार वालों के अनुसार उनकी बेटी कार्यक्रम में शामिल होने गई तब ठीक थी. परिवार वालों ने आरोप लगाते हुए कहा, ''लेकिन कार्यक्रम के दौरान बेहतर सुविधाएं नहीं थी, कार्यक्रम में पीने के पानी तक की व्यवस्था नहीं रखी गई थी. जब हमारी बच्ची वहां से वापस लौट रही थी तब वह तेज बुखार से तप रही थी.''

Video: PM मोदी के लिखे गाने पर नेत्रहीन बच्चियों ने किया मोहक गरबा डांस
इस मामले में हरदोई के बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) हेमंत राव ने इन सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कार्यक्रम में हर तरह की व्यवस्था की गई थी. अधिकारी ने आगे कहा कि परिवार द्वारा लगाया गया आरोप गलत हैं. कार्यक्रम में मेडिकल, पीने का पानी सहित कई सारी व्यवस्थाएं की गई थी है. मामले की जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि गुरुवार को उत्तर प्रदेश के हरदोई में आयोजित इस कार्यक्रम में लगभग 11,000 स्कूल गर्ल्स ने हिस्सा लिया था. 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' थीम वाले इस कार्यक्रम में शामिल लड़कियों की इतनी बड़ी संख्या ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है.

First published: 13 October 2018, 12:25 IST
 
अगली कहानी