Home » इंडिया » Student unhappy with not getting degree, university set fire to university, Gujarat varsity
 

गुजरात में डिग्री न मिलने से परेशान पूर्व छात्र ने यूनिवर्सिटी को लगा दी आग

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2018, 11:05 IST

गुजरात के वडोदरा में विश्वविद्यालय से डिग्री न मिलने से परेशान होकर एक युवक ने कुलपति के दफ्तर में तोड़फोड़ की और बाद में आग लगा दी. यह घटना वडोदरा के महाराजा सयाजीराव विश्वविद्यालय की है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक एम.ए. के पूर्व छात्र एस. चंद्रमोहन ने बाद में पुलिस से कहा कि 11 साल बाद भी डिग्री न मिलने से वह परेशान था.

चंद्रमोहन शुक्रवार (दो फरवरी) शाम पाँच बजे विश्वविद्यालय पहुँचा, उसके पास पेट्रोल और टॉय गन थी. मुख्य कार्यालय में पहुँचकर उसने पेट्रोल छिड़ककर भूतल पर स्थित कमरों में आग लगा दी.

छात्र ने 2007 में यहां से अपनी पढ़ाई पूरी कि थी लेकिन छात्र का कहना है कि उसने हिंदू देवी-देवताओं के नग्न चित्र बनाए थे, इसी बात से नाराज हो कर विश्वविद्यालय उसे डिग्री नहीं दे रहा था.

 

इसी बात को लेकर यूनिवर्सिटी का पूर्व छात्र कुलपित ऑफिस गया और डिग्री की मांग करने लगा. इसी दौरान उसने गुस्से में वीसी ऑफिस में पहले तो तोड़फोड़ की, फिर आग लगा दी. 

इस घटना के बाद पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि आग पर समय ज्यादा रहते काबू पा लिया गया. विश्वविद्यालय के अधिकारियों का कहना है कि आग से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है.

विरोध करने वाले संगठनों ने चंद्रमोहन के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया था जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था. चंद्रमोहन को अपनी कला के लिए कई पुरस्कार मिल चुके हैं. साल 2006 में उन्हें ललित कला अकादमी के 49वें राष्ट्रीय प्रदर्शनी में उनके चित्र रिमोर्स-1 के लिए मिला पुरस्कार भी शामिल है.

First published: 3 February 2018, 11:01 IST
 
अगली कहानी