Home » इंडिया » students prepare grave for principal as retirement gift
 

प्रिंसिपल के रिटायरमेंट पर छात्रों ने गिफ्ट में बनाई कब्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2016, 17:22 IST

केरल के पलक्‍कड़ में 127 साल पुराने राजकीय विक्‍टोरिया कॉलेज के कुछ छात्रों ने प्रिंसिपल के रिटायरमेंट गिफ्ट के तौर पर प्रतीकात्‍मक कब्र बना दी. इस घटना से जुड़े ज्यादातर छात्र वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई के हैं.

प्रिंसिपल टीएन सरसू ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की, जिस पर पुलिस ने एक्शन लेते हुए आरोपी छात्रों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक 31 मार्च को रिटायर होने वाली टीएन सरसू ने आरोप लगाया कि छात्रों ने ऑल केरला गर्वंमेंट कॉलेज टीचर्स यूनियन के कुछ सदस्‍यों के उकसावे पर यह हरकत की है.

उन्‍होंने इस मामले में 8 छात्रों के खिलाफ नामजद केस दर्ज कराया है, जो छात्र संगठन एसएफआई के सदस्य हैं. पुलिस के मुताबिक इन छात्रों पर आरोप है कि इन्‍होंने 31 मार्च को सुबह सात बजे कब्र की छोटी अनुकृति बनाई और इस पर फूल-माला भी चढ़ाई. इस बात की जानकारी वहां मौजूद कुछ छात्रों ने प्रिंसिपल सरसू को दी.

इस पूरे विवाद में टीएन सरसू ने कहना है कि उन्होंने प्रिंसिपल रहते हुए उन छात्रों की बेवजह मांगों को मंजूरी नहीं दी. इसी वजह से वो छात्र उनसे नाराज चल रहे थे.

सरसू ने कहा कि मैं इस साल प्रिंसिपल बनने से पहले इसी कॉलेज में 27 साल से जूलॉजी की प्रोफेसर रही हूं, लेकिन छात्रों के इस हरकत से मैं सदमे में हूं. मुझे छात्रों से इस तरह की उम्मीद नहीं थी. 

सरसू विवाद पर केरल बीजेपी के अध्‍यक्ष कुमानम्‍म राजशेखरन ने कहा कि 'कुछ छात्रों की यह हरकत मानवता के लिए शर्मनाक है. उन्‍होंने कहा कि छात्र इतने सालों तक पढ़ाने वाली टीचर के साथ ऐसा व्‍यवहार करते हैं तो अन्‍य लोगों के साथ वे क्‍या करते होंगे. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है'

गौरतलब है कि राजकीय विक्‍टोरिया कॉलेज बेहतरीन शिक्षा के लिए केरल ही नहीं बल्कि भारत के मशहूर कॉलेजों में से एक है.

इस कॉलेज से पूर्व चुनाव आयुक्‍त टीएन शेषन, मेट्रोमैन ई श्रीधरन, केरल के पूर्व सीएम ईएमएस नम्‍बूरीपाद और लेखक ओवी विजयन जैसे कई दिग्गज पढ़ाई कर चुके हैं.

First published: 6 April 2016, 17:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी