Home » इंडिया » Subramanian swami says on arrest naxals do not believe in court, government has to do this
 

भीमा कोरेगांव हिंसाः गिरफ्तारियों पर स्वामी ने कहा- देशद्रोही काम करोगे तो पकड़े जाओगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2018, 14:46 IST

बीमा कोरेगांव हिंसा में हुई गिरफ्तारियों पर विपक्ष सरकार को चौतरफा घेर रहा है. इसी मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश का भी खुलासा हुआ. इसके बाद महाराष्ट्र पुलिस ने छह राज्यों से कुल सात लोगों को हिरासत में लिया है. इनमें से मानवाधिकार कार्यकर्ता, पत्रकार, कवि और वकील हैं जिनकी पुलिस ने गिरफ्तारी की है.

गिरफ्तारी का विरोध कर रहे लोगों को सुब्रमण्यम स्वामी ने खरी-खरी सुनाई है. बीजेपी से सांसद स्वामी ने कहा है कि पुलिस ने ऐसे ही गिरफ्तारी नहीं की है. ये गिरफ्तारी सबूतों के आधार पर की गई हैं. अगर इस कदम से किसी को समस्या है तो उसके लिए उन्हें कोर्ट में मौका मिलेगा. लेकिन दिक्कत ये है कि नक्सलियों को कोर्ट और लोकतंत्र में विश्वास ही नहीं है.

भीमा कोरेगांव गिरफ्तारी मामला: राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने मोदी सरकार पर बोला हमला

गौरतलब है कि गिरफ्तार हुए लोग वामपंथी विचारधारा के हैं. इन गिरफ्तारियों का विपक्ष समेत कई बुद्धिजीवियों ने भी विरोध किया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस मामले में सरकार को घेरते हुए तंज कसा था कि 'न्यू इंडिया' में आपका स्वागत है.

 इस विरोध पर सुब्रमण्यम स्वामी न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, '' ये तो करना ही था. जब जानकारी मिल गई तो सरकार को कार्रवाई तो करनी ही पड़ेगी. आप अपनी बात कोर्ट जाकर बोलिए. लेकिन नक्सली लोग तो कोर्ट को , लोकतंत्र को मानते ही नहीं हैं तो शोर मचा रहे हैं कि बदला लिया जा रहा है. आप अपनी बात कोर्ट में रखिएगा.''

भीमा कोरेगांव मामले में गिरफ्तार एक्टिविस्ट्स आखिर हैं कौन ?

गिरफ्तारियों के खिलाफ बोलते हुए सीपीआई(एम) नेता प्रकाश करात ने इसे लोकतंत्र के अधिकारों का हनन बताया था. प्रकाश को जवाब देते हुए स्वामी ने कहा, '' उन्हें चिल्लाने दीजिए. किसे फर्क पड़ता है. देश के चुनावों में 2 फीसदी वोट पाने वाले प्रकाश करात हमें लेक्चर दे रहे हैं. देशद्रोही काम करोगे तो पकड़े जाओगे. अगर गलती से पकड़े गए तो कोर्ट में पता चल जाएगा. ''

First published: 29 August 2018, 14:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी