Home » इंडिया » subramanian swamy defence manohar parrikar on aamir khan statement
 

पर्रिकर के आमिर खान वाले विवादित बयान को सुब्रमण्यम स्वामी ने सराहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(एजेंसी)

अभिनेता आमिर खान को निशाने पर लेने पर विपक्ष की आलोचना झेल रहे रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने बचाव किया है.

इस मामले में स्‍वामी ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा, ”आमिर पर पर्रिकर के बयान पर इतना हो-हल्‍ला क्‍यों? अगर आमिर जन्‍मभूमि से बेइंतहा मोहब्‍बत से अनजान हैं तो उन्‍हें एक टीचर की जरूरत है.”

स्‍वामी के इस ट्वीट से पूर्व विपक्षी दलों ने मनोहर पर्रिकर के इस बयान की घोर आलोचना की थी. शरद पवार की पार्टी एनसीपी के वरिष्ठ नेता और वकील माजिद मेमन ने कहा, ”अब इस मुद्दे को उठाने का कोई तुक ही नहीं बनता है. आमिर खान को राष्‍ट्र विरोधी बताकर पर्रिकर ने गलत काम किया है. आमिर ने भारत की नहीं, बल्कि सरकार की आलोचना की थी जो कि देश में शासन करने में नाकाम रही है.”

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री पर्रिकर ने शनिवार को एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में अभिनेता आमिर खान पर निशाना साधते हुए बिना उनका नाम लिए कहा था, ”एक अभिनेता ने कहा था कि उनकी पत्‍नी भारत से बाहर रहना चाहती हैं. यह एक अभिमान से भरा हुआ बयान था. अगर मैं गरीब हूं और मेरा घर छोटा है, मैं तब भी अपने घर को प्‍यार करूंगा और उसे बड़ा बनाने की कोशिश करूंगा.”

पर्रिकर के इस बयान की विपक्ष ने कड़ी निंदा की. उसके बाद रक्षात्मक हुए पर्रिकर ने रविवार को कहा, "उन्होंने किसी व्यक्ति विशेष को निशाना नहीं बनाया बल्कि वह तो केवल ‘अशांति’ और अव्यवस्था के खिलाफ हैं." इसके साथ ही रक्षा मंत्री पर्रिकर ने यह भी कहा, "वह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि देश सर्वोपरि है."

First published: 1 August 2016, 1:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी