Home » इंडिया » subramanian swamy: i will teach congress the education of law
 

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी: मैं पढ़ाऊंगा कांग्रेस को कानून का पाठ

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2016, 16:18 IST

राज्यसभा में मनोनीत सांसद और बीजेपी नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने शुक्रवार को कहा कि वो कांग्रेस को कानून का असली पाठ पढ़ाएंगे. स्‍वामी ने यह बयान राज्‍यसभा में कांग्रेस की ओर से उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस दिए जाने के बाद दिया है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कहा कि कांग्रेस हर मोर्चे पर पूरी तरह से हार चुकी है. उसे जो करना है वह कर ले.

गौरतलब है कि संसद में विपक्षी कांग्रेस ने अगस्ता वेस्‍टलैंड घोटाले में सुब्रमण्‍यम स्‍वामी की ओर से राज्‍यसभा में पेश किए गए सबूतों को गलत और झूठा करार दिया था.

विशेषाधिकार हनन नोटिस से नाराज


इस मामले में सांसद स्‍वामी ने कहा, "वे मुझसे परेशान हैं क्‍योंकि मैंने नेशनल हेराल्‍ड केस में उन्‍हें घेर लिया है. मैंने उन्हें संसद में सबके सामने एक्‍सपोज कर दिया है. अब जब उन्होंने विशेषाधिकार नोटिस दे दिया है, तो मैं सबके सामने संसद में तथ्यात्मक दस्‍तावेज रखूंगा."

स्वामी ने कहा कि पहले कांग्रेस ने कहा कि मैंने दस्‍तावेजों को प्रमाणित नहीं किया है और आज कह रहे हैं कि दस्‍तावेज सही नहीं है. स्वामी ने आगे कहा कि वह कांग्रेसियों को कानून का असली पाठ पढ़ाएंगे क्‍योंकि उन्‍हें सारी प्रक्रिया की जानकारी नहीं है.

प्रस्ताव लाने पर अड़ी कांग्रेस


वहीं दूसरी ओर कांग्रेसी सांसद जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस, सुब्रमण्‍यम स्‍वामी और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के खिलाफ सदन में विशेषाधिकार प्रस्‍ताव लाएगी.

रमेश ने दावा किया कि इन दोनों नेताओं की ओर से दिए गए सारे दस्‍तावेज गलत और पूरी तरह से झूठे हैं.

गौरतलब है कि राज्यसभा सांसद स्‍वामी ने अगस्ता वेस्‍टलैंड घोटाले में कांग्रेस के खिलाफ 13 पन्‍नों का दस्तावेज सदन के पटल पर रखते हुए आरोप लगाया था कि इस घोटाले में सीधे तौर पर कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व शामिल है.

First published: 13 May 2016, 16:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी