Home » इंडिया » Subramanian Swamy says RBI Governor Raghuram Rajan should be sent to Chicago
 

सुब्रमण्यम स्वामी: आरबीआई गवर्नर को शिकागो भेज देना चाहिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2016, 13:24 IST

अक्सर विवादों में रहने वाले बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक और विवादित बयान दिया है. इस बार स्वामी के निशाने पर हैं भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर रघुराम राजन.

स्वामी ने रघुराम राजन पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे लगता है कि आरबीआई के गवर्नर हमारे देश के लिए अनुकूल नहीं हैं. 

swamy governor 2

'राजन की नीति से नुकसान'


स्वामी ने आरबीआई गवर्नर पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिस तरह से उन्होंने ये कहते हुए ब्याज दरें बढ़ाईं कि महंगाई और मुद्रा स्फीति को काबू में कर लिया जाएगा, उससे देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा है. 

स्वामी ने आरबीआई गवर्नर के अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर उठाए गए कदमों पर सवाल उठाते हुए कहा, "इससे बेरोजगारी बढ़ गई है. उसको जितना जल्दी छुट्टी करके शिकागो भेज सकते हो, भेजना चाहिए."

सुब्रमण्यम स्वामी को हाल ही में मोदी सरकार ने मनोनीत सदस्य के कोटे से राज्यसभा भेजा है. संसद में सोनिया गांधी के खिलाफ स्वामी की टिप्पणियों को लेकर जमकर हंगामा मचा. 

swamy governor

अगस्ता वेस्टलैंड मामले को लेकर इटली की मिलान कोर्ट के फैसले के बारे में जिक्र करते हुए स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधा था. हालांकि उनकी टिप्पणियों को कार्यवाही से निकाल दिया गया था.

इस फैसले को सुब्रमण्यम स्वामी ने राज्यसभा के सभापति के सामने चुनौती दी है. पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी अमेरिका के हॉवर्ड यूनीवर्सिटी से पढ़ाई कर चुके हैं. वहां पर वो प्रोफेसर भी रह चुके हैं. इसके अलावा स्वामी कानून के भी जानकार हैं. 

First published: 12 May 2016, 13:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी