Home » इंडिया » subramanian swamy: that 5 percent people of country in anti national
 

सुब्रमण्यम स्वामी: देश में पांच फीसदी देशद्रोही, सबसे ज्यादा जेएनयू,आज़मगढ़ और मऊ में

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2016, 17:09 IST

बीजेपी सासंद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक कार्यक्रम में कहा कि इस समय देश की कुल जनसंख्या का पांच फीसदी तबका देशद्रोही है और इसमें सबसे ज्यादा जेएनयू में हैं.

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने यह विचार उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में व्यक्त किया जहां से भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी सांसद हैं. स्वामी ने अपने बयान के दौरान देश में देशद्रोहियों के दो और बड़े केंद्र आज़मगढ़ और मऊ का नाम भी उजागर किया.

इससे पूर्व जब स्वामी कानपुर के वीएसएसडी कॉलेज में ग्लोबल टेररिजम के विषय पर आयोजित गोष्ठी में भाग लेने के लिए पहुंचे तो उन्हे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के भारी विरोध का सामना करना पड़ा. उनके ऊपर अंडे और टमाटर फेंके गए. 

स्वामी ने सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता में कहा कि जेएनयू में एक छात्र 19 वर्ष से बीए कर रहा है. हमने सुझाव दिया है कि स्टूडेंट को किसी भी कोर्स के लिए एक वर्ष अतिरिक्त से ज्यादा का समय नहीं दिया जाना चाहिए. लेकिन वह फिर भी फेल हो जाए तो उसे बाहर कर दिया जाना चाहिए.

जेएनयू में छात्रों के बीच देश विरोधी गतिविधियां बहुत समय से चल रही हैं. इनकी पहचान अब जरूरी है. इसलिए मैंने सुझाव दिया था कि जेएनयू को चार महीने के लिए बंद करके सर्च ऑपरेशन चलाया जाय. सर्च ऑपरेशन से यह पता चलेगा कि कौन सा छात्र कितने दिनों से हास्टल में रह रहा है. यदि कोई अपनी शिक्षण अवधि से ज्यादा समय से है, तो उसे तत्काल बाहर करना चाहिए.

इसके अलावा जेएनयू के जिन प्रोफेसरों ने पिछले पांच साल में कोई भी रिसर्च नहीं किया है, उनकी भी डिग्री निरस्त कर जेएनयू से बाहर कर देना चाहिए. जेएनयू के छात्रों पर केंद्र सरकार दूसरे युनिवर्सिटी की अपेक्षा 30 गुना ज्यादा खर्च करती है और इसका परिणाम हमें देशद्रोह मिल रहा है तो यह पूरे देश के लिए चिंता का विषय है.

इसके अलावा स्वामी ने राम मंदिर मुद्दे पर बताया कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दायर की है, जिसमें कहा है कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने अपने अध्ययन में बताया है कि अयोध्या में जिस जगह पर मस्जिद होने की बात कही जा रही है, वहां पर सबसे पहले मंदिर था.

बीजेपी सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है.अपने पारंपरिक विरोधी सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बारे में टिप्पणी करते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी और उनके उपाध्यक्ष बेटे राहुल गांधी ने दोहरी नागरिकता ले रखी है. वह इसके खिलाफ जल्द ही कोर्ट में याचिका दायर करेंगे.

First published: 27 February 2016, 17:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी