Home » इंडिया » subramanian swamy told delhi lg 420 like kejriwal
 

सुब्रमण्यम स्वामी ने दिल्ली के एलजी को केजरीवाल की तरह '420' कहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2016, 15:23 IST
(एजेंसी)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. स्वामी ने इस बार दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग पर हमला बोला है. सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार को किए गए ट्वीट में एलजी नजीब जंग को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरह 420 कह डाला.

स्वामी ने अपने ट्वीट में लिखा, "मेरे विचार से दिल्ली के जंग इतनी बड़ी पोस्ट के काबिल नहीं हैं. वह केजरीवाल की ही तरह 420 हैं. दिल्ली के लिए भी हमें संघ का ही कोई आदमी चाहिए."

इससे पहले स्वामी ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के गवर्नर रघुराम राजन को निशाना बनाया था.

स्वामी ने राजन के भारतीय ना होने की बात कहकर प्रधानमंत्री मोदी से उन्हें हटाने की बात कह चुके हैं. इस संबंध में स्वामी पीएम मोदी को एक चिठ्ठी भी लिख चुके हैं.

हालांकि, राजन का कार्यकाल सितंबर में खत्म होने वाला है और उनकी जगह लेने के लिए उर्जिल पटेल को चुन भी लिया गया है. राजन के पद से हटने के बाद स्वामी ने कहा था कि वह 27 और लोगों की पोल खोलेंगे.

इसके अलावा स्वामी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली और मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन को भी अपने निशाने पर लिया था. स्वामी से उलट पीएम मोदी ने राजन के काम को अच्छा बताते हुए उनका बचाव किया था.

पीएम मोदी ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में स्वामी पर परोक्ष हमला करते हुए कहा था, "जो लोग राजन के काम पर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें कहना चाहता हूं कि रघुराम राजन की देशभक्ति हमारी किसी की देशभक्ति से कम नहीं है."

First published: 1 September 2016, 15:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी