Home » इंडिया » Subramanian Swamy- who will go to pakistan for new PM imran khan oath ceremony are terrorist
 

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- इमरान खान के शपथ ग्रहण में पाकिस्तान जाने वाले आतंकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 14:26 IST

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत की 4 हस्तियों को अपने शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण भेजा था. क्रिकेटर से नेता और अब प्रधानमन्त्री पद संभालने जा रहे इमरान खान ने भारत के दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव और सुनील गावस्कर को भी निमंत्रण भेजा है.

इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एबीपी न्यूज़ से हुई खास बातचीत में कहा है कि इमरान की शपथ ग्रहण में जो लोग पाकिस्तान जाएंगे उन्हें आतंकवादी घोषित कर देना चाहिए.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: PM मोदी ने फोन कर दी थी बधाई फिर भी इमरान खान ने शपथ में नहीं भेजा न्यौता

गौरतलब है कि पाकिस्तान में सत्ता बदलने पर प्रधानमंत्री मोदी ने इमरान खान को बधाई दी थी. साथ ही अच्छे संबंधों की उम्मीद जताते हुए कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि होगी. इसके बाद से ही खबरें आनी शुरू हो गई थीं कि प्रधानमंत्री मोदी को इमरान खान की प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के समारोह में न्योता दिया जाएगा.

लेकिन भारत से पीएम की जगह 4 अन्य हस्तियों को ये निमंत्रण भेजा गया है. इनमे से नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट करके निमंत्रण स्वीकार करने की बात कही है. इसी के बाद से इस मामले में विवाद शुरू हो गया है. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, ''जो लोग इमरान खान के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाएंगे. उन्हें ब्लैकलिस्ट में डाल देना चाहिए. उन्हें बुरी नजर से देखना चाहिए. उन्हें आतंकवादी की तरह देखा जाना चाहिए.''

ये भी पढ़ें- देर रात PM मोदी ने किया पाकिस्तान के इमरान खान को फोन, जानें क्या हुई बात...

गौरतलब है कि पाकिस्तान में हुए चुनावों में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ 116 सीटों पर जीत हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. पाकिस्तान चुनाव आयोग (ECP) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक PTI को कुल 115 सीटें ही मिली हैं.

इमरान खान 11 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं और इसके साथ ही शपथ ग्रहण समारोह में भारत की कुछ हस्थियों को भी न्योता मिला है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान चुनाव 2018: इमरान खान के पीएम बनने को लेकर पहली पत्नी ने ट्वीट कर कहा...

First published: 2 August 2018, 14:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी