Home » इंडिया » Sucha Singh Chotepur: I have brought AAP Punjab this far, why will I quit the party?
 

सुच्चा सिंह छोटेपुर: पंजाब में 'आप' को खड़ा किया, वही मुझे फंसा रही है

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2016, 16:34 IST
(ट्विटर)

पंजाब में आम आदमी पार्टी के संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर स्टिंग ऑपरेशन में फंसने के बाद सवालों के घेरे में हैं. पार्टी की ओर से उन पर गाज गिरनी तय मानी जा रही है.

इस बीच सुच्चा सिंह छोटेपुर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आरोपों को खारिज किया है. सुच्चा सिंह ने कहा, " मैंने आप के लिए बहुत मेहनत की है. पार्टी को इतना आगे लेकर आया हूं. इसके लिए मैंने अपना खून-पसीना बहाया है."

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सुच्चा ने कहा, "अगर मैंने कुछ भी गलत किया है, तो मेरे खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश देना चाहिए. मैं एक ईमानदार आदमी हूं." 

'विरोधी बचा रहे हैं'

पंजाब में आप संयोजक सुच्चा ने अपनी ही पार्टी को कठघरे में खड़ा कर दिया. सुच्चा ने कहा, "आप मुझे फंसा रही है और मेरे विरोधी मुझे बचा रहे हैं."

पढ़ें: पंजाब में आप संयोजक सुच्चा सिंह पर कार्रवाई तय, स्टिंग में टिकट के बदले 2 लाख लेते दिखे

साथ ही सुच्चा ने कहा, "मेरे अपने साथियों ने मेरे खिलाफ साजिश रची है. पंजाब में आम आदमी पार्टी को यहां तक लेकर आया हूं, मैं क्यों पार्टी छोड़ूं?" 

'पंजाब में आप की प्रदेश इकाई नहीं'

सुच्चा सिंह छोटेपुर ने इस दौरान कहा, "पंजाब में आप की कोई प्रदेश इकाई नहीं है. मेरे खिलाफ कोई स्टिंग है, तो दिखाएं, मैं सच्चाई बताउंगा."

अपनी ही पार्टी पर निशाना साधते हुए सुच्चा ने कहा, "अकाली, कांग्रेस और बीजेपी छोटेपुर को चंगा बंदा बता रहे हैं. 40 साल के सियासी करियर में कोई बताए कि मैंने कभी ठगी की है."

'जनता करेगी फैसला'

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान छोटेपुर ने कहा कि वह सेवा के लिए राजनीति में आए हैं. छोटेपुर चोर है या ईमानदार इसका फैसला जनता करेगी.

सुच्चा सिंह ने आप पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुझे पार्टी का घोषणापत्र भी नहीं दिखाया गया. गौरतलब है कि पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और उससे पहले आप के बड़े नेता पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगा है.

ट्विटर

सुच्चा पर क्या है आरोप?

विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में आम आदमी पार्टी में घमासान मच गया है. आप के पंजाब संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर को एक स्टिंग में अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ता से दो लाख रुपये लेते हुए दिखाया गया है.

हालांकि यह स्टिंग अभी पब्लिक डोमेन में नहीं आया है. लेकिन पार्टी सूत्रों के मुताबिक पार्टी के नेताओं के पास ये स्टिंग है और इस स्टिंग को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को दिखा भी दिया गया है.

इस मामले में पंजाब की 'आप इकाई' से कम से कम दो दर्जन नेताओं ने पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर सुच्चा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

First published: 26 August 2016, 16:34 IST
 
अगली कहानी