Home » इंडिया » Sunanda death:Tharoor questioned for five hours
 

सुनंदा पुष्कर मामले में शशि थरूर से लंबी पूछताछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 February 2016, 14:11 IST

दिल्ली पुलिस की विशेष जांच शाखा ने सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर से शनिवार को लगभग पांच घंटों तक पूछताछ की.

पुलिस ने सुनंदा पुष्कर के पति शशि थरूर से अल्प्राक्स दवा के बारे में पूछताछ की, जिसकी ओवरडोज को सुनंदा की मौत की मुख्य वजह माना जा रहा है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक दिल्ली पुलिस के सवालों के जवाब में थरूर ने कहा कि सुनंदा की मौत दवा की अधिक डोज लेने की वजह से ही हुई थी.

थरूर दिल्ली पुलिस के सवालों का सामना तीसरी बार कर रहे हैं. इससे पहले पुलिस उनसे दो बार पूछताछ कर चुकी है. गौरतलब है कि 17 जनवरी 2014 को सुनंदा की मौत से ठीक एक दिन पहले सुनंदा और शशि‍ के बीच में जमकर विवाद हुआ था.

पुलिस की जांच टीम ने इस मामले में भी थरूर से सवाल पूछे. पुलिस जानना चाहती थी कि सुनंदा के शरीर पर चोट के निशान कैसे मिले. जांच टीम इस महीने के अंत तक कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर सकती है.

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने थरूर के नौकर नारायण सिंह, ड्राइवर बजरंगी और दोस्त संजय धवन सहित 6 लोगों का लाई डिटेक्टर टेस्ट भी हो चुका है. शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर का शव दिल्ली के एक पांच सितारा होटल के एक कमरे में संदिग्ध अवस्था मिला था.

पुलिस ने इस हाई प्रोफाइल मामले में हत्या का केस दर्ज किया था. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि सुनंदा की मौत जहर की वजह से हुई थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने अमेरिका की एफबीआई लैब से विसरा सैंपल भेजकर जांच कराई थी.

First published: 14 February 2016, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी