Home » इंडिया » sunanda pushkar matter: delhi police write a latter to canada for chatting details sunanda
 

दिल्ली पुलिस ने कनाडा से सुनंदा, शशि थरूर और मेहर तरार की बातचीत का मांगा ब्योरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2016, 15:43 IST
(एजेंसी)

सुनंदा पुष्कर की रहस्यमयी हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने कनाडा के न्याय विभाग को पत्र लिखकर सुनंदा पुष्कर, उनके पति शशि थरूर और पाकिस्तान की पत्रकार मेहर तरार के बीच हुई फोन चैटिंग का पूरा ब्योरा मांगा है.

इस मामले में दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि विभाग की ओर से कनाडा के रिसर्च इन मोशन लिमिटेड (ब्लैकबैरी) को पत्र भेजकर चैट संदेशों के विवरण हासिल करने की मांग की गई है.

वरिष्ठ पत्रकार नलिनी सिंह ने पुलिस को बताया था कि उन्होंने सुनंदा के साथ चैट की थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि थरूर और पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार ने कथित तौर पर संदेशों का आदान प्रदान किया था, जिन्हें थरूर के फोन से हटा दिया गया था.

17 जनवरी 2014 को मौत

गौरतलब है कि 17 जनवरी 2014 की रात को दक्षिण दिल्ली के एक पांच सितारा होटल के एक कमरे में तत्कालीन केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर संदेहास्पद हालात में मृत पाई गई थीं. उनके मृत मिलने से एक दिन पहले थरूर के साथ तरार के प्रेम प्रसंग को लेकर दोनों की ट्विटर पर काफी बहस भी हुई थी.

दिल्ली पुलिस ने सुनंदा की संदिग्ध मौत के मामले में थरूर सहित कई व्यक्तियों से पूछताछ की थी. उसके बाद पुलिस ने जनवरी 2015 में सुनंदा की मौत की बाबत हत्या का मामला दर्ज किया था.

First published: 26 September 2016, 15:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी