Home » इंडिया » Sundar Pichai is back in his campus talks to IIT Kharagpur students
 

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के फेवरेट हैं सचिन आैर दीपिका पादुकोण

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2017, 19:24 IST

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई आज 23 सालों बाद आईआईटी खड़गपुर पहुंचे. वहां उन्‍होंने छात्रों को संबोधित किया. पिचाई खुद भी इसी संस्‍थान के छात्र रहे हैं इसलिए उन्‍होंने इस बार के अपने इंडिया टूर में आईआईटी जाने का फैसला किया था.  

सुंदर पिचाई ने इस दौरान अपनी पुरानी यादें ताजा कीं. उन्होंने यहां अपने काॅलेज दिनों की यादें ताजा करने के साथ अपनी लव स्टोरी भी सुनार्इ. पिचार्इ ने सक्सेस मंत्र भी बताए, खासतौर से यह कि कभी इंस्टीट्यूट पर निर्भर मत रहो. हमेशा अपनी आेर से नया करने की कोशिश करो. रिस्क लेना सबसे जरूरी है. 

उन्होंने यह भी बताया कि मैंने भी कर्इ बार क्लास बंक की है. फिर उनसे रैपिड फायर राउंड खेलने को कहा गया. इस राउंड में उन्होंने बताया की वो दीपिका पादुकोण आैर क्रिकेटर में सचिन आैर विराट के फैन हैं. 

अपने जीवन के बेहतरीन आैर रोचक अनुभवों को शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि गूगल में उनका इंटरव्‍यू एक अप्रैल 2004 को हुआ था. उस दिन अप्रैल फूल डे था और गूगल ने जीमेल का कांसेप्‍ट इंट्रोड्यूज किया था. तीन इंटरव्‍यू में तो मैंने ठीक जवाब नहीं दिए क्‍योंकि मुझे पता ही नहीं था कि जीमेल है क्‍या. चौथे इंटरव्‍यू में उन्‍होंने मुझे जीमेल दिखाया तो मैंने उसके बारे में बताया कि कैसे जीमेल को और बेहतर किया जा सकता है. 

First published: 5 January 2017, 19:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी